5 Dariya News

एस ए एस नगर पुलिस ने विदेश स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और साबा यू एस ए के तीन और गुर्गों को गिरफ्तार किया

5 Dariya News

एस ए एस नगर 18-Nov-2023

अपराधियों/गैंगस्टरों के खिलाफ अपने अभियान को जारी रखते हुए, जिला एस ए एस नगर पुलिस को एक और बड़ी सफलता मिली जब जीरकपुर पुलिस की टीमों ने हाल ही में गिरफ्तार किए गए शूटर मंजीत उर्फ गुरी और गुरपाल सिंह को हथियार और रसद मुहैया कराने के आरोप में गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और साबा यू एस ए के तीन और सहयोगियों को गिरफ्तार किया। डॉ. संदीप गर्ग, आई पी एस, एस एस पी एस ए एस नगर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार तीनों की पहचान अभिषेक राणा निवासी गांव रणखंडी, सहारनपुर यू पी, अंकित कुमार निवासी गांव मैनपुरी, एस ए एस नगर और प्रवीण कुमार निवासी लालड़ू, एस ए एस नगर के रूप में हुई।

अधिक जानकारी देते हुए, एस एस पी डॉ. गर्ग ने कहा कि यहसफलता जीरकपुर पुलिस टीमों द्वारा दो शूटरों को गिरफ्तार करने के बाद मिली, जिन्हें गोल्डी बराड़ और साबा यू एस ए द्वारा ट्राइसिटी में सनसनीखेज अपराध करने का जिम्मा सौंपा गया था।  शूटर मंजीत उर्फ गुरी को 6 नवंबर, 2023 को विशेष गश्त के दौरान वीआईपी रोड जीरकपुर में एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था, जबकि उसका दूसरा साथी गुरपाल जो मौके से भागने में कामयाब रहा, उसे बाद में 16 नवंबर, 2023 को रणखंडी, जिला सहारनपुर, यूपी से गिरफ्तार किया गया था। 

उनके पास से कुल मिलाकर 3 अत्याधुनिक पिस्तौलें बरामद की गईं और इस संबंध में एक एफ आई आर नं.  331 धारा 307, 353, 186 आईपीसी और 25 आर्म्स एक्ट के तहत पी एस जीरकपुर में दर्ज किया गया था। आगे की जांच के दौरान यह पता चला कि तीन अन्य सहयोगी अभिषेक, अंकित और प्रवीण ने शूटरों को हथियार और गोली सिक्का मुहैया करवाया था।

पूछताछ में हुए खुलासे पर आगे कार्रवाई करते हुए, आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए मनप्रीत सिंह, पी पी एस, एस पी (रूरल) और बिक्रमजीत सिंह बराड़, पी पी एस, डी एस पी जीरकपुर की देखरेख में टीमों का गठन किया गया।  इनपुटस के बाद, इंस्पेक्टर सिमरजीत सिंह (एस एच ओ जीरकपुर) और अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में टीमों ने कल उक्त तीनों को विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार कर लिया।

किस ने क्या किया;

अभिषेक राणा ने साबा यू एस ए के निर्देश पर शूटर गुरपाल को रणखंडी, सहारनपुर में ठिकाना उपलब्ध कराया था।

अंकित कुमार ने पिछले आठ महीनों में दो हथियारों की खेप हासिल की थी। उसने पहली खेप जोगा को पहुंचाई, जो उस समय सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में फरार था और बाद में उसे गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

दूसरी खेप उसने साबा यू एस ए के निर्देश पर शूटर गुरपाल और गुरी को दी थी।  उन्होंने 6 नवंबर,2023 को गुरपाल को भागने में भी मदद की, जिस दिन गुरी को एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया था।

साबा यू एस ए और गोल्डी बराड़ के निर्देश पर प्रवीण कुमार ने शूटर गुरपाल को लालड़ू के एक होटल में छिपने की जगह मुहैया कराई, जब वह पुलिस से बच रहा था।

6 नवंबर 2023 को जीरकपुर में हुई मुठभेड़ की घटना के बाद अब तक गोल्डी बरार और साबा यू एस ए गैंग के कुल पांच (5) गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है। एस एस पी एस ए एस नगर ने कहा कि आगे की जांच चल रही है।