5 Dariya News

पहले गेंदबाजी करने के मामले में हम अब ब्लूप्रिंट जानते हैं : जोश हेजलवुड

5 Dariya News

कोलकाता 17-Nov-2023

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का मानना ​​है कि उनकी टीम को अब इस बात का खाका मिल गया है कि रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने के लिए गेंदबाजी लाइन-अप को कैसा प्रदर्शन करना होगा।हेज़लवुड और मिचेल स्टार्क ने अपनी टेस्ट-मैच जैसी लाइन और लेंथ से दक्षिण अफ्रीका को तेजी से 24/4 पर पहुंचा दिया, जिससे गुरुवार को ईडन गार्डन्स में सेमीफाइनल में तीन विकेट से तनावपूर्ण जीत का आधार तैयार हुआ।

पांच बार के चैंपियन ने रविवार को होने वाले अपने आठवें पुरुष एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया है, जो दक्षिण अफ्रीका में भारत के खिलाफ 2003 विश्व कप फाइनल की पुनरावृति भी है।"यह बहुत बड़ा है, और मैच जितना बड़ा है उतना ही महत्वपूर्ण हो जाता है। हमने इसके बारे में बात की, जब हम दूसरी गेंदबाजी करते हैं तो हम गेंद के साथ वास्तव में अच्छी शुरुआत करते हैं, शायद पहले गेंदबाजी करने की तुलना में अधिक। इसलिए, उस पर आज रात बड़ा जोर दिया गया था।"

हेज़लवुड ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा, "हमने एक बैठक में (बुधवार) के बारे में बात की और आज रात दबाव से बाहर निकल गए, जो बहुत सुखद था। इसलिए, हम अब ब्लूप्रिंट जानते हैं कि क्या हम पहले गेंदबाजी कर रहे हैं, और उम्मीद है कि रविवार को फिर से गेंदबाजी करेंगे।"ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में 8 अक्टूबर को एमए चिदम्बरम स्टेडियम में भारत से मुकाबला किया था, जहां पहले दो ओवरों में मेजबान टीम का स्कोर 2/3 करने के बावजूद वे छह विकेट से हार गए थे। केएल राहुल के नाबाद 97 रन और विराट कोहली के 85 रन के बीच 165 रन की साझेदारी ने भारत को 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दस मैचों की जीत की शुरुआत करने के लिए प्रेरित किया।

हेज़लवुड ने कहा, "मुझे लगता है कि वे वास्तव में बोर्ड भर में हैं। उनके पास अच्छे तेज गेंदबाज, अच्छे स्पिनर, अच्छे बल्लेबाज हैं इसलिए वे हर मामले में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे लगता है कि जब हमने चेन्नई में एक छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए उनके खिलाफ खेला था तो हमने कुछ दरारें देखी थीं।" हम काफी भाग्यशाली थे कि हमें कुछ जल्दी मिल गए। लेकिन जैसा कि हमने देखा है, इसमें कोई वास्तविक कमजोरी नहीं है। "

ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले अहमदाबाद में खेला था, जहां उन्होंने इंग्लैंड पर 33 रन से जीत दर्ज की थी। "मुझे लगता है कि एक ही देश में इतने सारे मैदान होने की यही खूबसूरती है कि - उत्तर से दक्षिण, पूर्व से पश्चिम तक - वे सभी थोड़े अलग हैं।" हेज़लवुड ने कहा,"आप अपनी गेंदबाजी को अनुकूलित करते हैं, अपनी बल्लेबाजी को उन परिस्थितियों के अनुरूप ढालते हैं। हमने अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ खेला और विकेट काफी अच्छा था, इसलिए मैं उसी के समान शायद कुछ उम्मीद करता हूं । ''