5 Dariya News

विश्व कप क्वालीफायर में चीन ने थाईलैंड को 2-1 से हराया

5 Dariya News

बैंकॉक 17-Nov-2023

चीन ने गुरुवार को यहां 2026 विश्व कप क्वालीफायर राउंड 2 में थाईलैंड को 2-1 से हराकर बड़ा उलटफेर किया।समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रमुख डिफेंडर जियांग गुआंगताई के बिना चीनी मुख्य कोच अलेक्जेंडर जानकोविच ने बैक-लाइन पर झू चेनजी और जियांग शेंगलोंग को चुना। जबकि, वू लेई ने मिडफील्ड में वू शी के साथ ट्राइडेंट अपफ्रंट का नेतृत्व किया।

5वें मिनट में सुफानत मुएंता की स्ट्राइक चीन के गोलकीपर यान जुनलिंग को चकमा नहीं दे पाई जबकि दूसरे छोर पर जियांग का प्रयास पोस्ट के बाहर था।मेजबान ने 23वें मिनट में जवाबी हमले के माध्यम से गतिरोध को तोड़ दिया। कुछ ही मिनट बाद चीन जल्द ही बराबरी पर आ गया।ब्रेक के कुछ मिनट बाद साराच के ट्विस्टिंग हेडर को यान ने रोक दिया, और चीन ने 74वें मिनट में दो स्थानापन्न खिलाड़ियों के संयोजन के साथ टर्नअराउंड पूरा किया, क्योंकि झी पेंगफेई का लॉबिंग पास अचिह्नित वांग शांगयुआन को मिला, जिसने बिना किसी बाधा के डाइविंग हेडर के साथ गोल कर दिया।

घरेलू हार से बचने की बेताब कोशिश में थाईलैंड ने अंतिम मिनटों में हमले किये, लेकिन फिर भी वापसी करने में असमर्थ था। इससे पहले गुरुवार को हुए मैच में दक्षिण कोरिया ने सिंगापुर को 5-0 से हराया था। चीन 21 नवंबर को दक्षिण कोरिया की मेजबानी करेगा।