5 Dariya News

पूर्व मुख्यमंत्री दादा भजन लाल की सोच पर राजनीति करते हैं पिता चंद्रमोहन : सिद्धार्थ बिश्नोई

विश्व हिंदू तख्त प्रमुख वीरेश शांडिल्य सच्चे राष्ट्र व सनातन भक्त : सिद्धार्थ बिश्नोई

5 Dariya News

अम्बाला 16-Nov-2023

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की सरकार में कृषि एवं पयार्वरण मंत्री रहे चौधरी भजन लाल के पोते एव पूर्व डिप्टी सीएम एव कालका से लगातार चार बार विधायक रहे चंद्रमोहन के बेटे सिद्धार्थ बिश्नोई का विश्व हिंदू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख एव एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने जोरदार स्वागत किया।

सिद्धार्थ बिश्नोई का अपने पिता संग पहली बार अंबाला शहर आगमन पर वीरेश शांडिल्य व उनके साथियों ने स्वागत किया व सिद्धार्थ बिश्नोई को जो हाल ही में अमेरिका से लौटे उन्हें दोशाला देकर समान्नित किया व इससे मोके पर सिद्धार्थ बिश्नोई ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उनके लिए गौरव की बात है वो चौधरी भजन लाल के पोते व चंद्रमोहन जी के पुत्र हैं ।

उन्होंने कहा वो लंबे संमय से पत्नी सहित अमरीका में थे और उन्हें अमरीका में ही पुत्र रत्न के रूप में भजन लाल के पड़पोते ज़रव ने जन्म लिया और पहली दिवाली ज़रव ने उसी घर पंचकूला में मनाई जहा उनके दादा चौधरी भजन लाल रहते थे और हरियाणा ,पंजाब, चंडीगढ़ ,दिल्ली, उत्तर प्रदेश ,उत्तराखण्ड सहित छतीसगढ़ के लाखों लोगों ने फोन पर व खुद पंचकूला आकर उनके पिता चंद्रमोहन व माता सीमा बिश्नोई व उन्हें बधाई दी।

सिद्धार्थ बिश्नोई ने कहा कि वो आज अम्बाला अपने चाचा समान वीरेश शांडिल्य के पास आकर बहुत खुशी महसूस कर रहे हैं उन्होंने कहा उनके पिता व वीरेश शांडिल्य 30 साल से इन की जोड़ी राम हनुमान की तरह हैं और वीरेश शांडिल्य उनके दादा भजन लाल के भी विश्वशनीय थे। सिद्धार्थ बिश्नोई ने कहा वीरेश शांडिल्य जो वर्षो से आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहे हैं और सनातन धर्म की मजबूती को लेकर भी मुहिम छेड़े हुए हैं उन्हें सच्चा देशभक्त व सनातन धर्म का रक्षक बताया ।  

उन्होंने कहा सोसल मीडिया पर मैं वीरेश शांडिल्य की आतंकवाद के खिलाफ मुहिम अमरीका में भी बैठ कर देखता हूँ और ऐसा लगता है वीरेश शांडिल्य भगत सिंह,राजगुर,सुखदेव, सुभाष बोस,राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खान,करतार सिंह सराभा जिनका आज शहीदी दिवस हैं उनकी सोच पर पहरा दे रहे हैं । सिद्धार्थ बिश्नोई ने कहा की उनके दादा भजन लाल भी एक दूरदर्शी सोच के इंसान थे ।

जिन्होंने साफ सुथरी राजनीति की व बतौर मुख्यमंत्री 36 बिरदारी का काम व संम्मान किया व हर धर्म का आदर किया व आतंकवाद के खिलाफ उस वक़्त सख्त फैसले लिए जब पंजाब में आतंकवादियों का भय सिर चढ़ बोलता था।लेकिन भजन लाल ने पंजाब की सीमाओं से जुड़े हरियाणा पर आतंकवादियों की बुरी नजर नही पड़ने दी जिस कारण देशद्रोहियों ने उनके दादा भजन लाल को मारने की भी साजिश रची।

लेकिन भगवान से मेरे दादा जी का लगाव व आस्था थी उनके दादा भजन लाल पूजा पाठ,हवन यज्ञ करने वाले ,ब्राह्मणों का आदर करने वाले और गौमाता की सेवा करने वाले थे इसलिए देशद्रोही ताकते उन्हें अपना टारगेट नही बना सकी और उनकी अंतिम सांस तक केंद्र सरकार ने भी भजन लाल की राष्ट्र सेवा को देखते हुए उन्हें जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की हुई थी।

सिद्धार्थ बिश्नोई ने कहा आज भी उनके पिता चंद्रमोहन पंचकूला जिला व हरियाणा की सेवा उनके दादा भजन लाल की तरह कर रहे हैं और हर धर्म हर जाति का सम्मान उनके दरवाजे पर आज भी होता है।साधु संतों की पूजा व आदर उनके दादा भी करते थे और उनके पिता व समस्त परिवार आज भी करता है। सिद्धार्थ बिश्नोई ने कहा कि भजन लाल जी का एक ही सिद्धान्त था कि राजनीति नर सेवा नारायण सेवा की सोच पर करनी चाहिए ,औऱ बिना भेदभाव बिना जाति पात के होनी चाहिए और हर वक़्त जनता के सुख दुख में खड़े होकर अपने प्रदेश व देश को आगे लाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उनके दादा भजन लाल की इन्द्रा गांधी,राजीव गांधी, सोनिया गांधी भी खूब संम्मान करते थे और हरियाणा नही देश की जनता भजन लाल से प्यार करती थी ।सिद्धार्थ बिश्नोई ने कहा कि जिस दिन भजन लाल की तरह उनके पिता को हरियाणा में सीएम बन कर सेवा करने का मौका मिला तो चंद्रमोहन दादा जी से 100 कदम आगे चल जनता की सेवा कर प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

इस मौके पर डिप्टी सीएम चंद्रमोहन ने कहा की सिद्धार्थ आज उनके छोटे भाई वीरेश शांडिल्य को मिलने आया इसने अपने विचार रखे। मैं तो इतना ही कहूंगा कि राजनीति कर रहे नेताओ को वोटर व जनता को भगवान मान उनकी सेवा करनी चाहिए क्योंकि बहुत सुंदर लाइन हैं आवाजे खलक नक्कारे खुदा।जनता की आवाज भगवान की आवाज होती है। इसलिए उनके लिए जनता की सेवा ही भगवान की पूजा के बराबर है।

और वही चंद्रमोहन ने कहा सरकारो को चुनावी घोषणा व वायदों को पूरा करना चाहिए न कि सरकारी अमले का दुरुपयोग कर अपने विरोधियों को टारगेट करना चाहिए और राजनीतिक पार्टी कोई भी हो उसे स्वस्थ आलोचना करनी चाहिए ताकि भाईचारा खराब न हो।इस मौके पर हाई कोर्ट के एडवोकेट वासु रंजन, संजीव विक्टर,हरीश अरोड़ा, नवरत्न गर्ग आदि मौजूद थे