5 Dariya News

केन विलियमसन 2019 की तुलना में अधिक जोखिम लेने को तैयार: सुनील गावस्कर

5 Dariya News

नई दिल्ली 14-Nov-2023

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने केन विलियमसन की चोट से वापसी पर भरोसा जताया और कहा कि न्यूजीलैंड के कप्तान पुरुष वनडे विश्व कप 2023 जीतने के लिए 2019 की तुलना में अधिक जोखिम लेने को तैयार हैं। आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के शुरू होने से पहले, विलियमसन ने घुटने की गंभीर चोट के कारण लगभग सात महीने किनारे पर बिताए। 

उन्होंने 2023 विश्व कप लीग चरण मैच में चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड की आठ विकेट की व्यापक जीत में वापसी करते हुए नाबाद 78 रन बनाए।हालाँकि, बांग्लादेश पर जीत में अपना अंगूठा टूटने के कारण वह चार मैचों में नहीं खेल पाए और आखिरी दो लीग मैचों में एक्शन में लौट आए।स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, गावस्कर ने बताया कि केन विलियमसन चोट से कैसे वापस आए हैं और वह बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में 2023 वनडे विश्व कप सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ खेलने की योजना कैसे बनाएंगे।

आईसीसी टूर्नामेंटों में बॉल-बॉल मैचों में न्यूजीलैंड का भारत के खिलाफ काफी मजबूत रिकॉर्ड है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 14 बार मुकाबला हुआ है, जिनमें से ब्लैक कैप्स ने नौ में जीत हासिल की है, जबकि भारत ने चार में जीत हासिल की है, जबकि एक बार कोई नतीजा नहीं निकला।"इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह एक बड़े ब्रेक के बाद आया है और उसने रन बनाए हैं। 

इसलिए, मुझे नहीं लगता कि इससे कोई खास फर्क पड़ने वाला है। वह टर्न को कम करने के लिए अपने पैरों का बहुत अच्छी तरह से उपयोग करता है यदि आवश्यकता होती है; तो वह क्रीज का भी उपयोग करता है। इसलिए, वह एक बहुत अच्छा खिलाड़ी है।गावस्कर ने विलियमसन के कुशल फुटवर्क और रणनीतिक दृष्टिकोण पर भी प्रकाश डाला, जिसमें उन्होंने कुलदीप यादव का चतुराई से सामना करने सहित चुनौतियों से निपटने की उनकी क्षमता की भविष्यवाणी की।

"मुझे नहीं लगता कि वह कुलदीप को खेलने के बारे में चिंतित होंगे; उन्हें पता होगा कि उनसे कैसे निपटना है। यदि आवश्यक हो, तो आप उन्हें बाउंड्रीज के लिए नहीं मारना चाहते हैं; यदि आवश्यक हो तो बस छह सिंगल्स के लिए काम करें। फिर, छह रन प्रति ओवर किसी भी मानक से एक अच्छा स्कोरिंग रेट है, इसलिए वह ऐसा करने की कोशिश करेगा। जब बाउंड्री बॉल आती है, तो वह बाउंड्री बॉल को हिट करेगा, इसलिए हमने अधिक जोखिम लेने की उसकी इच्छा देखी है।''

"हमने शायद 2019 में केन विलियमसन का वह पक्ष नहीं देखा है, लेकिन यहां, हमने उन्हें हवाई मार्ग अपनाते हुए देखा है। वह दूसरे दिन 100 के स्कोर पर आउट हो गए; वह 95 पर आउट हो गए, लेकिन ऐसा इसलिए है क्योंकि वह उन्होंने हवाई मार्ग अपनाया था और वह संभवत: कुलदीप यादव के खिलाफ भी ऐसा करने की कोशिश करेंगे।''