5 Dariya News

अजेय भारत के साथ सेमीफाइनल से पहले विलियमसन को 'अंडरडॉग' टैग से कोई आपत्ति नहीं

5 Dariya News

मुंबई 14-Nov-2023

पुरुष एकदिवसीय विश्व कप के 13 संस्करणों में नौ बार सेमीफाइनल में पहुंचने के बावजूद, न्यूजीलैंड को अभी भी कई लोग अंडरडॉग मानेंगे जब वे 2023 संस्करण के सेमीफाइनल में यहां वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार को भारत से भिड़ेंगे। इसके दो कारण हैं - एक तो यह कि इतने सारे अवसरों पर सेमीफाइनल और पिछले दो संस्करणों में फाइनल में पहुंचने के बावजूद, ब्लैक कैप्स ने अभी तक अपना पहला आईसीसी खिताब नहीं जीता है, जबकि दूसरा कारण यह है कि मेज़बान भारत ने जबरदस्त फॉर्म दिखाया गया है, जो अंतिम चार में नौ मैचों में अजेय रहते हुए पहुंचा है। 

50 ओवर के क्रिकेट विश्व कप में अपने जबरदस्त रिकॉर्ड के बावजूद - वे लगातार पांचवें संस्करण के सेमीफाइनल में खेलेंगे, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्स अपनी टीम से जुड़े अंडरडॉग टैग को लेकर काफी सहज हैं। विलियमसन ने मंगलवार को यहां प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हां, मेरा मतलब कमज़ोर चीज़ से है - आप लोग जो लिखते हैं उससे मुझे नहीं लगता कि इसमें बहुत अधिक बदलाव आया है, लेकिन यह ठीक है कि आप जानते हैं और भारत असाधारण रहा है। 

यदि सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं है तो उनमें से एक, जो घूम रही है और क्रिकेट खेल रही है यह उससे मेल खाता है, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि जिस दिन हम अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलते हैं, वह निश्चित रूप से हमें सर्वश्रेष्ठ मौका देता है और फाइनल में कुछ भी हो सकता है। '' उन्होंने माना कि भारत के लिए मैच मुश्किल हो सकता है.

उन्होंने कहा, "हां, मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट में हर मैच मुश्किल है। मुझे लगता है कि जैसा कि हमने देखा है, कोई भी टीम किसी भी दिन किसी को भी हरा सकती है, और यह स्पष्ट रूप से दोनों पक्षों की गुणवत्ता है, लेकिन बदलती परिस्थितियां भी हैं और कैसे इसका प्रभाव पड़ता है। तो हाँ, मेरा मतलब है, हमारे लिए, अंतिम चरण तक पहुँचना और फिर एक नया दृष्टिकोण अपनाना बहुत अच्छा है क्योंकि यह फिर से शुरू होता है।"

विश्व कप 2023 से पहले और उसके दौरान चोटों का सामना करने वाले विलियमसन ने कहा कि यह उनके लिए काफी निराशाजनक और परीक्षण का समय था। कई वर्षों तक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने वाले और सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व करने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के चोट के कारण बाहर होने के बाद स्थिति को संभालने के तरीके के लिए भारत की प्रशंसा की। 

"हां, मेरा मतलब है कि देखो हर टीम का संतुलन थोड़ा अलग होता है जिस पर वे भरोसा करते हैं और स्वाभाविक रूप से हार्दिक की चोट के साथ - इसका मतलब है कि उनका संतुलन थोड़ा बदल गया है लेकिन निश्चित रूप से वे जो कर रहे थे उसके परिणाम में कोई बदलाव नहीं आया इसलिए उन्होंने अच्छी तरह से समायोजित किया ।"उन्होंने कहा, "इसलिए व्यक्तिगत रूप से, यहां आना बहुत अच्छा है और इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनना अच्छा है। 

ये टूर्नामेंट विशेष हैं और भारत में होने वाले विश्व आयोजन निश्चित रूप से इसे बढ़ाते हैं।" "आप जानते हैं कि हमारी टीम पहले भी ऐसा करती थी या थोड़ा अलग संतुलन के साथ खेलती थी और मुझे लगता है कि जब आप टूर्नामेंट में भी जाते हैं तो यह लोग अच्छे होते हैं और अपनी भूमिकाओं से परिचित होते हैं, चाहे वह गेंद से हो या बल्ले से और यह सब बहुत तेज़ी से होता है इसलिए आप यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि आप एक टीम के रूप में उन प्रदर्शनों को आगे बढ़ाएँ।''

विलियमसन ने कहा, "और मैंने इस प्रतियोगिता में अब तक किसी से भी बेहतर प्रदर्शन किया है। और एक टीम के रूप में, मुझे लगता है कि हमने कुछ अच्छे काम भी किए हैं। तो हाँ, मेरा मतलब है, हम बस कल का इंतजार कर रहे हैं, और यह हो रहा है यह एक महान अवसर है।" उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं कहा कि वानखेड़े की पिच से तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिलेगी, इसे देखते हुए काइल जैमीसन बुधवार को खेलेंगे या नहीं। उन्होंने कहा, "हमें सतह को देखना होगा। जाहिर तौर पर 15 लोगों की टीम है और हर कोई फिट है, जो एक अच्छा बदलाव है और हां, पिच को देखें और वहां से आकलन करें।"