5 Dariya News

हैदराबाद में एक इमारत में आग लगने से छह की मौत

5 Dariya News

हैदराबाद 13-Nov-2023

हैदराबाद में सोमवार को एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। आग ग्राउंड फ्लोर में रखे केमिकल्स के ड्रमों में लगी थी, जो ऊपरी मंजिलों तक फैल गई, जिसमें लोग फंस गए। यह घटना शहर के बीचोबीच नामपल्ली के बाजार घाट इलाके में हुई। दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया।

अग्निशमन सेवाओं और आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मियों ने 21 लोगों को बचाया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया। अग्नि सुरक्षा निदेशक नागी रेड्डी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि बचाए गए लोगों में से 10 बेहोशी की हालत में थे और उन्हें सूचना मिली कि उनमें से छह की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि कूलरों की फाइबर बॉडी बनाने में इस्तेमाल होने वाला केमिकल आवासीय क्षेत्र में स्थित 4 मंजिली इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर रखा गया था।

उन्होंने कहा, ''पूरी संभावना है कि आग केमिकल के कारण लगी और ऊपरी मंजिल तक फैल गई।'' उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण की जांच की जा रही है। पुलिस उपायुक्त वेंकटेश्वरलू ने कहा कि आग एक कार में चिंगारी के कारण लगी। कार की मरम्मत ग्राउंड फ्लोर पर की जा रही थी। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि ऊपरी मंजिलों पर धुएं के कारण दम घुटने से छह लोगों की मौत हो गई। पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल पर छह फ्लैटों में छह परिवार रहते हैं। चौथी मंजिल पर कोई नहीं था।

अधिकारियों का कहना है कि चूंकि इमारत हाई राइज कैटगरी में नहीं आती है, इसलिए वे मानते हैं कि इसके पास निर्माण की अनुमति थी। हालांकि, केमिकल अवैध रूप से संग्रहीत किया गया था। अग्नि सुरक्षा निदेशक ने कहा कि आग कथित तौर पर सुबह 8.30 बजे के आसपास लगी, लेकिन अग्निशमन सेवाओं को सुबह 9.35 बजे कॉल मिली।