5 Dariya News

कांग्रेस दोबारा सत्ता में आई तो छत्तीसगढ़ में भी लागू करेगी गृह लक्ष्मी योजना : प्रियंका गांधी

5 Dariya News

नई दिल्ली 13-Nov-2023

छत्तीसगढ़ में 70 विधानसभा सीटों के लिए दूसरे चरण के मतदान में सिर्फ चार दिन बचे हैं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को घोषणा की कि पार्टी राज्य में अपनी 'गृह लक्ष्मी योजना' लागू करेगी, जो हर साल महिलाओं के बैंक खातों में 15,000 रुपये ट्रांसफर करेगा।

एक्स पर एक पोस्ट में, प्रियंका गांधी ने कहा, "'गृह लक्ष्मी योजना' छत्तीसगढ़ में भी लागू की जाएगी। महिलाओं के खातों में प्रति वर्ष 15,000 रुपये स्थानांतरित किए जाएंगे और इसके साथ प्रत्येक एलपीजी सिलेंडर रिफिल पर 500 रुपये की सब्सिडी मिलेगी" और स्वयं सहायता समूहों और सक्षम योजना के ऋण माफ किये जायेंगे।” उन्होंने कहा, "छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने किसानों, मजदूरों, महिलाओं, आदिवासियों, दलितों और गरीबों के लिए समृद्धि का एक मॉडल पेश किया है।"

“खेती, गौपालन, वनोपज समेत हर स्थानीय उत्पाद से लोगों की आय बढ़ रही है। छत्तीसगढ़ में गेहूं, धान और अन्य फसलों के लिए सबसे ज्यादा एमएसपी है। उन्होंने कहा, ''महिलाओं का भरोसा बरकारर, फिर से कांग्रेस सरकार।''कांग्रेस ने पहले ही छत्तीसगढ़ में लोगों के लिए कई गारंटी की घोषणा की है।

कांग्रेस खनिज समृद्ध राज्य में लगातार दूसरा कार्यकाल चाह रही है, जहां भूपेश बघेल सरकार अपनी जन-समर्थक योजनाओं और पिछले पांच वर्षों में उनकी सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर जोर दे रही है। कांग्रेस ने पहले छत्तीसगढ़ में केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा की घोषणा की है।