5 Dariya News

धारकंडी क्षेत्र में सड़क नेटवर्क को सुदृढ़ करने पर खर्च होंगे 18 करोड : केवल सिंह पठानिया

धारकंडी क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों में विकास कार्यों का किया निरीक्षण, लोगों की समस्याएं भी सुनीं, अधिकारियों को दिए निर्देश

5 Dariya News

धर्मशाला, शाहपुर 08-Nov-2023

विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि धारकंडी क्षेत्र में सड़क नेटवर्क को सुदृढ़ करने के लिए 18 करोड़ रूपये की राशि व्यय की जाएगी ताकि धारकंडी क्षेत्र के ग्रामीणों को आवाजाही की बेहतर सुविधाएं मिल सकें। बुधवार को विधायक केवल सिंह पठानिया ने धारकंडी क्षेत्र के निहारकी ,नोली, ओर खडीबेहि, करेरी, रिडकमार, दरीणी में विकास कार्यों का निरीक्षण किया तथा लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत कहा कि प्रदेश सरकार व्यवस्था परिवर्तन के ध्येय से कार्य कर रही है और समाज के हर वर्ग के हित को ध्यान में रखकर कल्याणकारी योजनाओं क्रियान्वयन किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि जनमानस की समस्याओं का गंभीरता से हल करने तथा प्रदेश के नागरिको को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता है।  कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार सुशासन की सरकार है और लोगों को अपने कार्य करवाने के लिए अनावश्यक परेशान ना हो इसके लिये  व्यवस्था विकसित की गई है।  उन्होंने कहा कि वह लोगों के सेवक के रूप में कार्य कर रहे हैं  और लोग किसी भी कार्य के लिये  से सीधे उनसे सम्पर्क कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि लोगों की बिजली, पानी व सड़क से संबंधित छोटी-छोटी समस्याएं होती हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि  इन समस्याओं को हल करवाने के लिए लोगों को बार-बार दफ्तरों के चक्कर ना लगवाएं।  उन्होंने कहा कि विधायक जनता दरबार के आयोजन का मकसद लोगों की समस्याओं के  त्वरित  समाधान के लिये  किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र का समान विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है और सभी क्षेत्रों में एक समान विकास को सुनिश्चित बनाने के लिए विभागों को आदेश जारी कर दिए गए हैं।

धारकंडी क्षेत्र में चार करोड़ की लागत से निर्मित हो रहा विद्युत सब स्टेशन

विधायक पठानिया ने कहा कि निहारकी से जनझराला तक सड़क जल्दी ही बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि धार कंडी क्षेत्र की जनता की बिजली की समस्या को दूर करने के लिए 4 करोड़ से नया सबस्टेशन बनाया जा रहा है इसके अलावा सल्ली में पटवारखाना खोला जाएगा जबकि भलेड को पटवार सर्कल बनाया जाएगा तथा करेरी पटवार सर्कल को धर्मशाला तहसील से जोड़ दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कुठारना में स्वास्थ्य बिभाग का सब सेन्टर खोला जाएगा। पशु अस्पताल दरिणी के लिए अच्छी सड़क बनाई जाएगी। रिडकमार में मिल्क कलेक्शन सेंटर खोला जाएगा। रिडकमार में बागबानी विभाग का कार्यालय खोला जाएगा तथा कुठारना नोली दरिणी सड़क के लिए शीघ्र ही बस सुविधा मिलेगी। 

इस अवसर पर धार कंडी काँग्रेस कमेटी अध्यक्ष शशिपाल शर्मा,जिला परिषद सदस्य रितिका शर्मा,अक्षय कुमार,रवि कुमार उप प्रधान,सुरिन्दर महाजन,मनोज कुमार पंचायत समिति,जय कर्ण,निक्कू राम,चनू राम पूर्व वार्ड सदस्य,मनोज कुमार,निर्मल सिंह पूर्व प्रधान,बरयाम सिंह,अर्जुन सिंह,अजय बबली प्रधान,नंद लाल उप प्रधान कनोल आदि गणमान्य ब्यक्ति मोजूद थे।

अधिकारी गण मोजूद रहे

उपमण्डल अधिकारी करतार चंद, अधिशासी अभियंता लोकनिर्माण  विभाग अंकज सूद, जिला कल्याण अधिकारी नरेंद्र जरियाल, जलशक्ति विभाग अमित डोगरा अधिशासी अभियंता बिजली विभाग अमन चैधरी, खण्डविकास अधिकारी कंवर सिंह,बीपीएम जायका नंदनी कपूर, नायब तहसीलदार मुनीष कुमार, अधिशासी अभियंता खोली प्रोजेक्ट सुभाष शर्मा अधिशासी अभियंता गज प्रोजेक्ट दीप्ति भट्ट,डॉक्टर अजय वर्मा,रेंज ऑफिसर सुमित शर्मा ,साइल कंजेर्वशन दिनेश कुमार ,सुमित कुमार होल्टी कल्चर बिभाग,मौजूद रहे।