5 Dariya News

चितकारा स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्ट्स ने पंजाब चैप्टर के वार्षिक एक दिवसीय इनडोर स्पोर्ट्स टूर्नामेंट 'स्मैश-II' का किया आयोजन

5 Dariya News

राजपुरा 08-Nov-2023

चितकारा स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर (सीएसपीए), चितकारा यूनिवर्सिटी ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्ट्स (आईआईए), पंजाब चैप्टर के सहयोग से आज यहां आईआईए के सदस्यों और पंजाब के आर्किटेक्ट्स के लिए वार्षिक एक दिवसीय इनडोर स्पोर्ट्स टूर्नामेंट 'स्मैश-II' का आयोजन किया। चितकारा यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स बोर्ड ने टूर्नामेंट के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और सभी आवश्यक सुविधाएं और बुनियादी ढांचे को उपलब्ध करवाया। 

पंजाब भर से लगभग यहां पहुंचे 75 आर्किटेक्ट्स ने  सीएसपीए के संकाय सदस्यों के साथ दिनभर चले  बैडमिंटन, टेबल टेनिस और शतरंज के विभिन्न इनडोर मुकाबलों में भाग लिया। इस कार्यक्रम में खेलों के प्रति खेल भावना, उत्साह और जोश का उच्च प्रदर्शन देखने को मिला। सभी आयु वर्ग के पेशेवरों ने इन खेलों में सक्रिय रूप से भाग लिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आर्किटेक्ट प्रीतपाल सिंह अहलूवालिया (अध्यक्ष- आईआईए पंजाब चैप्टर) थे और इस अवसर पर उपस्थित अन्य गणमान्य अतिथियों में दिनेश सी भगत (उपाध्यक्ष-आईआईए पंजाब चैप्टर), राजन टांगरी (मानद संयुक्त सचिव), आर्किटेक्ट निरंजन कुमार (संयोजक खेल समिति), आर्किटेक्ट रजनीश वालिया (आर्किटेक्ट्स आर्किटेक्टस वेलफेयर कमेटी), आर्किटेक्ट संजय कुमार (इवेंट कन्वीनर आईआईए), आर्किटेक्ट राजिंदर संधू (चेयरमैन-आईआईए पटियाला), आर्किटेक्ट नागेंद्र नारायण (चेयरमैन-आईआईए होशियारपुर कपूरथला), आर्किटेक्ट राजन टांगरी (महासचिव) और आर्किटेक्ट बलबीर बग्गा (चेयरमैन-आईआईए लुधियाना) शामिल थे।

यह टूर्नामेंट एक वार्षिक कार्यक्रम है जहाँ  पूरे पंजाब के आर्किटेक्ट्स एक साथ मिल कर इन इनडोर स्पोर्ट्स टूर्नामेंट में भाग लेते हैं । आईआईए पंजाब के चेयरमैन आर्किटेक्ट प्रीतपाल सिंह अहलूवालिया ने चितकारा स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर के डीन आर्किटेक्ट सुमित वढेरा को कार्यक्रम की मेजबानी और इसके सफल संचालन के लिए किये गए प्रयासों की सराहना की। उन्होंने चितकारा यूनिवर्सिटी की सुविधाओं, बुनियादी ढांचे, व्यवस्थाओं और आतिथ्य सत्कार और चितकारा स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर, यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स बोर्ड और चितकारा यूनिवर्सिटी द्वारा टूर्नामेंट के सफल कार्यान्वयन की भी सराहना की। 

उन्होंने चितकारा यूनिवर्सिटी के साथ आईआईए पंजाब चैप्टर के जुड़ाव को आगे भी जारी रखने और नियमित आधार पर एक साथ ऐसे कई आयोजनों की मेजबानी करने की भी इच्छा व्यक्त की। इस अवसर पर डॉ. मधु चितकारा, प्रो चांसलर, चितकारा यूनिवर्सिटी ने सभी विजेताओं को बधाई दी और सीएसपीए विभाग के स्वयंसेवकों, चितकारा स्पोर्ट्स बोर्ड और आयोजन समिति के प्रयासों की सराहना की।

टूर्नामेंटों के परिणाम इस प्रकार हैं -

पुरुषों के टेबल टेनिस एकल मुकाबले में अतुल दत्ता ने पहला स्थान हासिल किया और अश्विन दूसरे स्थान पर रहे। महिला एकल वर्ग में रमिंदर ने पहला स्थान हासिल किया जबकि जसमीत कौर दूसरे स्थान पर रहीं।

बैडमिंटन (40 वर्ष से अधिक पुरुष) युगल मुकाबले में: निरंजन और रजनीश ने मिलकर पहला स्थान हासिल किया और संजय और अश्विनी दूसरे स्थान पर रहे। इसी प्रकार बैडमिंटन (40 वर्ष से कम पुरुष) युगल मुकाबले में शिव और अनंत ने पहला स्थान जीता और प्रीतपॉल और कोमल प्रीत दूसरे स्थान पर रहे।

बैडमिंटन मिश्रित युगल मुकाबले में प्रीतपॉल और नीलम ने पहला स्थान हासिल किया और दविंदर पाल सिंह और रमिंदर कौर दूसरे स्थान पर रहे।

बैडमिंटन एकल पुरुष 35 वर्ष से ऊपर की श्रेणी में अनंत ने पहला स्थान जीता और  शिव दूसरे स्थान पर रहे। इसी तरह पुरुष एकल 40 वर्ष से ऊपर वर्ग में प्रीतपॉल ने पहला स्थान हासिल किया और प्रदीप दूसरे स्थान पर रहे। 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में रजनीश ने प्रथम स्थान और अश्विन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया

शतरंज प्रतियोगिता में मानव प्रथम स्थान पर और नागेंद्र नारायण दूसरे स्थान पर रहे।