5 Dariya News

1000 रुपए रिश्वत की दूसरी किश्त लेता हुआ ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू

पुलिस मुलाज़िम पहले ले चुका है 3000 रुपए

5 Dariya News

एस. बी. एस. नगर 07-Nov-2023

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध अपनी मुहिम के दौरान एस. बी. एस. नगर जिले के थाना बलाचौर सदर में तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर (ए. एस. आई) लेख राज को 1000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।यह प्रगटावा करते हुये आज यहाँ राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम एएसआई को बलाचौर तहसील के गाँव मोहरां के निवासी चरण दास की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। 

शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके बताया है कि दोषी पुलिस मुलाज़िम उसके पुत्र की झगड़े के बारे पुलिस शिकायत के सम्बन्ध में उसे 1000 रुपए की रिश्वत देने के लिए दबाव डाल रहा है जबकि यह मामला गाँव में हुए झगड़े से सम्बन्धित थे, जिसका पहले ही पंचायती समझौता हो चुका है। शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास दोष लगाया कि उक्त ए. एस. आई. ने उसके और उसके लड़के के खि़लाफ़ पुलिस केस दर्ज करने की धमकी देकर 5 हज़ार रुपए रिश्वत के तौर पर माँगे थे और इसमें से   3000 पेशगी ले चुका है और अब उसने 1000 रुपए और रिश्वत देने के लिए कहा है। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद जालंधर रेंज से विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और एएसआई लेख राज को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 1000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि दोषी ए. एस. आई के खि़लाफ़ विजीलैंस के थाना जालंधर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की आगे जांच जारी है।