5 Dariya News

सरमद हफीज ने श्रीनगर में राष्ट्रीय सॉफ्टबॉल चैम्पियनशिप की शुरुआत की घोषणा की

5 Dariya News

श्रीनगर 04-Nov-2023

सचिव, युवा सेवा और खेल सरमद हफीज ने बख्शी स्टेडियम और मल्टीपल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स गिंडुन, राजबाग के दोनों स्थानों पर आयोजित की जा रही 45वीं सीनियर नेशनल सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप का उद्घाटन किया। राष्ट्रीय कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह बख्शी स्टेडियम में आयोजित किया गया।

सचिव युवा सेवा एवं खेल सरमद हफीज ने मुख्य अतिथि के रूप में उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता की, जबकि जम्मू-कश्मीर खेल परिषद के सचिव नुजहत गुल इस अवसर पर सम्मानित अतिथि थे।

प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए, सरमद हफीज ने कहा कि चैंपियनशिप से टीमों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा पैदा होने की उम्मीद है, क्योंकि वे राष्ट्रीय चैंपियन बनने का प्रयास कर रहे हैं। हफीज ने कहा, ‘‘देश के सत्ताईस विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के खिलाड़ी, लगभग एक हजार से अधिक की संख्या में, अपनी प्रतिभा और टीम वर्क का प्रदर्शन करने के लिए एक साथ आए हैं।‘‘

युवा सेवा एवं खेल सचिव ने यह भी कहा कि चैंपियनशिप न केवल एथलीटों को अपना कौशल दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करती है बल्कि उन्हें राष्ट्रीय सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करने का अवसर भी प्रदान करती है। सरमद हफीज ने कहा कि यह राष्ट्रीय आयोजनों की श्रृंखला है जिसकी मेजबानी जम्मू-कश्मीर कर रहा है और चालू वर्ष के दौरान अब तक हैंडबॉल, आर्म रेसलिंग, थांग-ता और फुटबॉल के खेल विषयों में चार राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं ने युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने और जम्मू-कश्मीर को बदलने का संदेश देने के लिए एक मंच प्रदान किया है।

इसके उपरांत नुजहत गुल ने कहा कि ऐसे समय में जब सॉफ्टबॉल भारत में जनता के बीच लोकप्रियता हासिल कर रहा है, यह चैंपियनशिप एथलीटों को अपने क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने और राष्ट्रीय स्तर पर और जम्मू-कश्मीर खेल परिषद के लिए प्रतिस्पर्धा करने का अवसर प्रदान करती है। चैंपियनशिप की मेजबानी करना एक गर्व का क्षण है क्योंकि इससे क्षेत्र में खेलों को बढ़ावा मिलेगा।