5 Dariya News

उपायुक्त रामबन बसीर-उल-हक चैधरी ने एनएचडब्ल्यू के नाशरी-बनिहाल खंड पर काम की प्रगति, यूएसबीआरएल परियोजना की समीक्षा की

निष्पादन एजेंसियों को समय सीमा पूरा करने का निर्देश दिया

5 Dariya News

रामबन 04-Nov-2023

रामबन के उपायुक्त बसीर-उल-हक चैधरी ने जिले में क्रियान्वित की जा रही नाशरी से बनिहाल तक राष्ट्रीय राजमार्ग-44 फोर लेनिंग परियोजना और उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक की प्रगति की समीक्षा हेतु एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामबन मोहिता शर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यातायात राष्ट्रीय राजमार्ग रामबन रोहित बक्सोत्रा, एडीसी हरबंस लाल शर्मा, एसीआर गियासुल-हक, पीडी, एनएचएआई, परषोतम कुमार, एसडीएम और उत्तर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य संबंधित षामिल हुए।

नाशरी से बनिहाल तक बनाई जा रही सुरंगों और पुलों सहित एनएच-44 की व्यापक परियोजना-वार समीक्षा करते हुए, उपायुक्त ने पीडी पीआईयू एनएचएआई, रामबन को प्रतिष्ठित राष्ट्रीय परियोजना के कार्य को पूरा करने के लिए सरकार द्वारा निर्धारित समय सीमा को पूरा करने के लिए प्रगति की गति में तेजी लाने का निर्देश दिया। यह परियोजना यात्रियों को हर मौसम में सुचारू और परेशानी मुक्त कनेक्टिविटी प्रदान करेगी।

उपायुक्त ने प्रगति में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने के लिए सभी संबंधितों को मौके पर ही निर्देश दिए।ढलवास, डोंगीपुली, मेहर, कैफेटेरिया मोड़, सेरी, मरोग, अनोखी फॉल, डिगडोल, खूनी नाला, पंथ्याल, मगरकोटे, मोम्पासी और रामपारी सहित संवेदनशील स्थानों के रखरखाव के मुद्दों पर प्रतिक्रिया देते हुए, उपायुक्त ने एनएचएआई के अधिकारियों को सतह को स्थिर करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने और आगामी सर्दियों के मौसम के दौरान भूस्खलन, मलबे को हटाने के लिए पहले से ही पुरुषों और मशीनरी का प्रावधान रखने के आवश्यक निर्देश दिए।

डीसी ने नाशरी से ढलवास और मेहर से कैफेटेरिया मोड़ और अन्य संवेदनशील स्थानों पर क्रैश बैरियर, पैरापेट की स्थापना और सवारी सतह क्षेत्र में सुधार से संबंधित मुद्दों को हल करने के लिए भी निर्देश जारी किए।इस बीच, उपायुक्त ने रामबन जिले में यूएसबीआरएल रेलवे परियोजना पर काम की समग्र भौतिक प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने जनता के लंबित भूमि मुआवजा संबंधी मुद्दों के समाधान के भी निर्देश दिए।उपायुक्त ने आश्वासन दिया कि जिला प्रशासन राष्ट्रीय परियोजनाओं को समय पर पूरा करने हेतु निष्पादन एजेंसियों को पूरा सहयोग देगा।