5 Dariya News

उपायुक्त हरविंदर सिंह ने डोडा जिले में तृतीयक स्वास्थ्य सेवाओं का आकलन करने हेतु जीएमसी का निरीक्षण किया

5 Dariya News

डोडा 04-Nov-2023

उपायुक्त हरविंदर सिंह ने आर एंड बी पदाधिकारियों के साथ जिले में तृतीयक स्वास्थ्य सुविधाओं का आकलन करने हेतु एसोसिएटेड हॉस्पिटल गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज डोडा और घाट, डोडा में जीएमसी के मुख्य भवन का दौरा किया।दौरे के दौरान उपायुक्त ने डॉक्टरों और कर्मचारियों द्वारा समय की पाबंदी के महत्व, स्वास्थ्य सेवाओं की प्रभावी डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए स्वच्छता बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया।

निरीक्षण में रोगी देखभाल, वार्डों की सफाई और डॉक्टरों और कर्मचारियों के प्रदर्शन का गहन मूल्यांकन शामिल था। इसके अतिरिक्त, अस्पताल के भीतर डायग्नोस्टिक सेंटर की सावधानीपूर्वक जांच की गई, और मरीजों, परिचारकों और अस्पताल के कर्मचारियों के साथ बातचीत से बहुमूल्य जानकारी मिली।जिला विकास आयुक्त हरविंदर सिंह ने सरकारी मेडिकल कॉलेज घाट के निरीक्षण दौरे का विस्तार किया, जहां उन्होंने मेडिकल छात्रों के साथ उनके अनुभवों और चिंताओं की गहरी समझ हासिल करने के लिए एक प्रेरक बातचीत की।

उन्होंने एएच जीएमसी डोडा में जीएमसी घाट और टीचिंग हॉस्पिटल, अतिरिक्त बच्चों के वार्ड, ऑपरेशन थिएटर में निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया और निष्पादन एजेंसी पीडब्ल्यूडी को काम में तेजी लाने और उच्चतम गुणवत्ता बनाए रखने पर जोर दिया। उन्होंने जीएमसी अधिकारियों और पीडब्ल्यूडी इंजीनियरों द्वारा उठाए गए मुद्दों को सुना और क्षेत्र के लोगों के लिए बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए प्रतिष्ठित सरकारी परियोजना को आगे बढ़ाने में प्रशासन का पूर्ण सहयोग सुनिश्चित किया।

रोगी देखभाल में व्यवधानों को कम करने के लिए पार्किंग स्थान के प्रभावी प्रबंधन पर जोर दिया गया, जिसमें एम्बुलेंस, डॉक्टरों और कर्मचारियों के लिए निर्दिष्ट क्षेत्र आवंटित किए गए। जीएमसी डोडा की प्रिंसिपल डॉ. पूजा उमेश ने जीएमसी घाट तक सड़क कनेक्टिविटी और छात्रावास के लिए बुनियादी ढांचे और जीएमसी से संबंधित अन्य मुद्दों और मांगों पर प्रकाश डाला।

डीसी डोडा ने त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक प्रक्रियाओं में तेजी लाते हुए इन चिंताओं का तुरंत समाधान करने का निर्देश दिया। डीसी ने डायग्नोस्टिक ब्लॉक का निरीक्षण करते हुए लोगों से स्वेच्छा से रक्तदान करने, विशेषकर रियर ग्रुप का रक्त दान करने और बहुमूल्य मानव जीवन को बचाने में योगदान देने की अपील की।