5 Dariya News

हार्दिक पांड्या के बाहर होने के बाद बीसीसीआई ने केएल राहुल को उप-कप्तान नियुक्त किया: रिपोर्ट

5 Dariya News

नई दिल्ली 04-Nov-2023

हार्दिक पांड्या के टखने की चोट के कारण टूर्नामेंट के शेष भाग से बाहर होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल को भारतीय टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है।इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने शनिवार को पुष्टि की कि पांड्या को एकदिवसीय विश्व कप के बाकी बचे मैचों से बाहर कर दिया गया है, क्योंकि वह बाएं टखने की चोट से उबरने में नाकाम रहे थे, जो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर को लीग मैच के दौरान लगी थी। 

द इंडिया एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, राहुल अब उप-कप्तान के रूप में गेंदबाजों और बल्लेबाजों की सभी टीम बैठकों में भाग लेंगे और टीम प्रबंधन सभी प्रमुख निर्णयों में उनसे परामर्श करेगा।बीसीसीआई ने शेष विश्व कप के लिए केएल राहुल को भारतीय टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, "उन्हें शनिवार सुबह चयन समिति के अध्यक्ष अजीत आगरकर ने इसकी जानकारी दी, जो टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं।"

स्टंप के पीछे राहुल का प्रदर्शन शानदार रहा है, उन्होंने सनसनीखेज कैच लेकर और असाधारण बचाव करके उल्लेखनीय चपलता प्रदर्शित की है। खेले गए सात मैचों में, उन्होंने नौ लोगों को आउट करने में योगदान दिया है, जिसमें आठ कैच और एक स्टंपिंग शामिल है।