5 Dariya News

पंजाब ने फूड प्रोसेसिंग और सहायक उद्योगों में 1225 करोड़ रुपए का निवेश किया हासिल

अनमोल गगन मान ने दिल्ली में उद्योगपतियों के साथ की मुलाकात, उद्योगों की सुविधा के लिए उठाये विभिन्न कदमों के बारे दी जानकारी

5 Dariya News

नईं दिल्ली 04-Nov-2023

राज्य में कारोबार करने को आसान बनाने के लिए उठाये अहम कदमों में, पंजाब ने प्रगति मैदान, नईं दिल्ली में “वर्ल्ड फूड इंडिया 2023“ समागम के दौरान फूड प्रोसेसिंग और सहायक उद्योगों में लगभग 1225 करोड़ रुपए का निवेश हासिल किया। प्रगति मैदान, नईं दिल्ली में 3 से 5 नवंबर तक “वर्ल्ड फूड इंडिया 2023“ के दूसरे ऐडीशन में हिस्सेदार राज्य के तौर पर पंजाब की मौजूदगी ने विश्व भर का ध्यान आकर्षित किया।

इस इवेंट के उद्घाटन के अवसर पर निवेश प्रोत्साहन मंत्री अनमोल गगन मान ने इनवैस्ट पंजाब के सी. ई. ओ. डी. पी. एस. खरबन्दा के साथ एच. यू. एल., सुपर टेस्टी बेकरज़, नवारा (स्पेन), एल. यू. एल. यू. ग्रुप ( यू. ए. ई.), डेनोन इंडिया, मारसेल अगसते (फ्रांस), विस्टा फूडस ( ओ. एस. आई. ग्रुप कंपनी, यू. एस. ए.) जैसी प्रोसेसिंग कंपनियों के सी. ई. ओ. और सीनियर प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात की।

इन मीटिंगों का उद्देश्य आपसी सहयोग, विकास और लगातार विकसित हो रहे फूड प्रोसेसिंग क्षेत्र में महारत का आदान- प्रदान करना था। उद्योग जगत के दिग्गज इन मौकों के प्रति उत्साहित नज़र आए और उन्होंने बेहतरीन कारोबारी माहौल मुहैया करवाने के लिए पंजाब सरकार का धन्यवाद किया।अनमोल गगन मान ने राज्य में निवेश करने वाले सभी निवेशकों को पूर्ण सहयोग और सुविधा देने का भरोसा दिया।

इस सहयोगी भावना ने विश्व स्तर पर फूड प्रोसेसिंग सैक्टर में नवीनता, गुणवत्ता और खुशहाली के लिए एक केंद्र के तौर पर पंजाब की भूमिका को और मज़बूत किया। अनमोल गगन मान ने बताया कि समागम के पहले दिन पंजाब को फूड प्रोसेसिंग और सहायक उद्योगों में लगभग 1225 करोड़ रुपए के नये निवेश प्राप्त हुए। इस अंतरराष्ट्रीय मेगा फूड इवेंट का आयोजन फूड प्रोसेसिंग उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा किया जा रहा है, जिसमें सीनियर सरकारी प्रतिनिधि, निवेशक और प्रमुख विश्व स्तरीय और घरेलू एग्री- फूड कंपनियों के दिग्गज मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने पिछले डेढ़ साल के दौरान इनवैस्ट पंजाब, पर्यटन सम्मेलन और सरकार-उद्योगपति मिलनी प्रोग्राम का सफलतापूर्वक आयोजन करके निवेशकों को पंजाब में नये निवेश करने के लिए प्रेरित किया है। इन यत्नों के नतीजे के तौर पर अब तक पंजाब में कई नये निवेश आ चुके हैं।