5 Dariya News

क्विंटन डी कॉक विश्व कप में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ खेल रहे हैं : एबी डिविलियर्स

5 Dariya News

नई दिल्ली 04-Nov-2023

दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का मानना ​​है कि वह मौजूदा 2023 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के दौरान एक वैश्विक टूर्नामेंट में सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देख रहे हैं।डी कॉक ने चार शतक लगाए हैं - जो पुरुष वनडे विश्व कप में किसी एक खिलाड़ी द्वारा लगाए गए दूसरे सबसे ज्यादा शतक है। कुल मिलाकर, उन्होंने सात पारियों में 545 रन बनाए हैं, जो टूर्नामेंट के एक संस्करण में किसी भी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज द्वारा बनाये गए सबसे अधिक रन हैं।

आईसीसी ने डिविलियर्स के हवाले से कहा,,"मुझे लगता है कि यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ है जिसे मैंने विश्व कप में खेलते हुए देखा है। वह निश्चित रूप से घर पर लगता है, उसके पास साबित करने के लिए एक बिंदु है और जब वह ऐसा कर रहा होता है तो वह शांत दिखता है। दक्षिण अफ्रीका को ठोस शुरुआत देने के लिए हमें उसकी जरूरत है जितनी बार संभव हो सके वह उतनी बार करें क्योंकि अगर हमें वह ठोस शुरुआत मिलती है तो यह वास्तव में मध्य ओवर के लिए अच्छा है।''

विश्व कप में डी कॉक के चार शतकों का मतलब है कि बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के नाम अब 21 एकदिवसीय शतक हैं, जो 13 साल से अधिक के अपने अंतरराष्ट्रीय खेल करियर के दौरान डिविलियर्स द्वारा बनाए गए 25 शतकों से चार कम हैं। दक्षिण अफ्रीका को अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रखने में उनकी फॉर्म एक बड़ा कारक रही है।

डिविलियर्स ने कहा, "जब से मैंने उसे पहले दिन से खेलते हुए देखा है, तब से वह हमेशा मेरे लिए बहुत खास रहा है। क्विनी ने दिखाया कि वह किसी भी अन्य से एक स्तर ऊपर है। मैंने वास्तव में कभी किसी को गेंद को लगातार ऊपर की तरफ हिट करते नहीं देखा, जैसा वह करता है और उसने किया है। हां, यहां या वहां एक या दो असफलताएं मिलीं, लेकिन उनमें हमेशा वापसी करने की क्षमता रही है।"

डिविलियर्स का मानना ​​है कि प्रोटियाज टीम अपने इतिहास में पांचवीं बार विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की राह पर है और उन्हें इस बार भी आगे बढ़ने की उम्मीद है। वनडे विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका का अगला मैच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारत के खिलाफ है।"फिलहाल बल्लेबाजी क्रम वास्तव में अच्छा है, और एक-दूसरे और गेंदबाजों पर पूरा भरोसा है। टूर्नामेंट की शुरुआत में जिन सभी पर संदेह किया जा रहा था, वे फॉर्म में दिखना शुरू कर रहे हैं, इसलिए कुल मिलाकर, चीजें एक साथ आ रही हैं और उम्मीद है कि हम सभी तरह से आगे बढ़ेंगे।"