5 Dariya News

प्रिंटिंग और स्टेशनरी विभाग में जल्द भरे जाएंगे 269 पद : अमन अरोड़ा

सरकारी प्रैस पूरी करेगी राज्य सरकार की सभी प्रिंटिंग ज़रूरतेंः प्रिंटिंग और स्टेशनरी मंत्री

5 Dariya News

चंडीगढ़ 03-Nov-2023

पंजाब के प्रिंटिंग और स्टेशनरी मंत्री श्री अमन अरोड़ा ने बताया कि राज्य सरकार की प्रिंटिंग और स्टेशनरी सम्बन्धी ज़रूरतों को सरकारी प्रिंटिंग प्रैस से ही पूरा किये जाने को यकीनी बनाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा प्रिंटिंग और स्टेशनरी विभाग में 269 पद भरने के साथ-साथ सरकारी प्रैस की क्षमता को भी बढ़ाया जायेगा। श्री अमन अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में कैबिनेट ने विभाग के पुनर्गठन को पहले ही मंजूरी दे दी है। कैबिनेट मंत्री ने सम्बन्धित अधिकारियों को विभाग में तरक्कियाँ और नयी भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने के लिए जल्द से जल्द विभाग के सेवा नियमों को अंतिम रूप देने के निर्देश भी दिए हैं।

श्री अमन अरोड़ा आज यहाँ विभाग के प्रमुख सचिव श्री वी. के. मीणा, कंट्रोलर श्री हरप्रीत सिंह सूदन और विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ प्रिंटिंग और स्टेशनरी विभाग के कामकाज का जायज़ा ले रहे थे। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को यह यकीनी बनाने के लिए भी कहा कि राज्य सरकार के प्रिंटिंग और स्टेशनरी सम्बन्धी सभी काम विभाग के स्तर पर ही किये जाएँ। श्री अमन अरोड़ा ने विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि मौजूदा ज़रूरतों अनुसार सरकारी प्रिंटिंग सुविधा को अपग्रेड करने के लिए नयी मशीनरी और उपकरणों की खरीद प्रक्रिया में तेज़ी लाई जाये जिससे सरकारी प्रैस, एस. ए. एस. नगर ( मोहाली) में अत्याधुनिक सहूलतों को यकीनी बनाया जा सके। 

यह सरकारी दस्तावेज़ों की गोपनीयता को बना कर रखने में भी सहायक होगा। कैबिनेट मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को बुनियादी ढांचा ज़रूरतें ख़ास कर नयी मशीनरी और उपकरण स्थापित करने के लिए इमारत और जगह की पहचान करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि अपनी कार्यकुशलता को बढ़ाने के लिए राज्य सरकार के पास फंडों की कोई कमी नहीं है।