5 Dariya News

जय इंदर कौर के नेतृत्व वाली पटियाला भाजपा ने नगर निगम चुनावों के लिए

बनाई मतदाता सूची की निंदा की, घर-घर जाकर सर्वे करके नई वोटर लिस्ट तैयार करने के लिए डीसी पटियाला को सौंपा मांग पत्र

5 Dariya News

पटियाला 02-Nov-2023

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष जय इंदर कौर के नेतृत्व में आज पटियाला के भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने पटियाला डीसी साक्षी साहनी से मुलाकात की और पटियाला नगर निगम चुनाव की मतदाता सूचियों में भारी त्रुटियों के खिलाफ विरोध दर्ज कराया।  डीसी से मुलाकात के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए जय इंदर कौर ने कहा, कि ''पटियाला नगर निगम चुनाव के लिए जारी की गई नई मतदाता सूची पूरी तरह से गलत है और इसमें कई त्रुटियां हैं।

उदाहरण के लिए, किसी भी मतदाता सूची में क्षेत्र का नाम नहीं लिखा गया है। हरेक वार्ड में अनावश्यक रूप से सड़क पार कर दूर दराज के विभिन्न इलाकों को मतदाता सूची में शामिल कर लिया गया है, जो कानूनी तौर पर पूरी तरह से गलत है।  जय इंद्र कौर ने कहा, कि "जब वार्डों में बढ़ोतरी नहीं हुई है, तो क्षेत्रों में कटौती और विस्तार एंव मतदाता सूची में छेड़छाड़ पूरी तरह से अवैध है।

नगर निगम चुनाव के लिए वोट हमेशा घर-घर जाकर कराए जाते हैं। इस बार विधानसभा मतदान सूचियों को तोड़ मरोड़कर नई वोटर सूचियां बना कानूनों को ठेंगा दिखाया जा रहा है। विधान सभा की वोटर सूचियों में छेड़छाड़ पूरी तरह से गैर कानीनी और जालसाजी है। निगम चुनाव से पहले जारी वोटर लिस्ट के नुकसान के बारे में बात करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा, कि 'अगर इस वोटर लिस्ट पर शहर में चुनाव होते हैं तो न तो किसी भी पार्टी के उम्मीदवारों को अपना वोटर ढूंढने से मिलेगा और न ही वोटर को अपना वोट।

जय इंद्र कौर ने कहा कि बीजेपी मजबूती से जारी की गई वोटर सूची की मजबूती से निंदा करती है। जय इंदर कौर ने मांग की है कि जनता के हितों को सर्वोपरि रखते हुए फर्जी मतदाता सूचियों का घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया जाए और नई मतदाता सूचियां बनाई जाएं, क्योंकि 60 मतदाता सूचियों के अनुसार, केवल एक वार्ड में 2200 से 2500 वोट और एक वार्ड में वोटों की संख्या 9000-10000 तक रख दी गई है।

यही नहीं कई वार्डों में तो मतदाता सूची को 12 हजार तक पहुंचा दिया गया है जो पूरी तरह से गलत और लोकतंत्र के खिलाफ है।डीसी साक्षी साहनी को ज्ञापन देने के समय जय इंद्र कौर के साथ भाजपा जिला अध्यक्ष केके मल्होत्रा, पूर्व मेयर संजीव शर्मा बिट्टू, केके शर्मा, हरदेव सिंह बल्ली, सोनू संगर, गिन्नी नागपाल, संदीप मल्होत्रा,अतुल जोशी, रजनी शर्मा, प्रोमिला मेहता, शम्मी कुमार, निखिल कुमार काका,करण गौड़, संदीप शर्मा, गोपी रंगीला, आरके सिंधी, सिकंदर चौहान, गुरभजन सिंह, सौरभ शर्मा, इंद्राणी शुक्ला, संजय शर्मा आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।