5 Dariya News

'सरकार आपके द्वारा'-जन शिकायत निवारण कैंप के दौरान डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने लोगों की शिकायतें सुनीं

उपमंडल गढ़शंकर के गांव पोसी में 10 गांवों की शिकायतों का निपटारा किया गया

5 Dariya News

गढ़शंकर/होशियारपुर 30-Oct-2023

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर लोगों को उनके घरों के नजदीक विभिन्न सरकारी सेवाएं प्रदान करने के लिए शुरू किए गए 'सरकार आपके घर' अभियान के तहत, जिला प्रशासन होशियारपुर ने आज उपमंडल गढ़शंकर के गांव पोसी में सार्वजनिक शिकायत निवारण कैंप लगाया गया। इस दौरान पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठकर 10 गांवों के लोगों की शिकायतें सुनीं और ज्यादातर का मौके पर ही समाधान किया। इस दौरान एस. डी. एम गढ़शंकर प्रीतिंदर सिंह बैंस और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

इस मौके पर डिप्टी स्पीकर रौढ़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के आदेश पर राज्य के अलग-अलग गांवों में ऐसे शिकायत निवारण कैंप लगाए जा रहे हैं, जहां आसपास के गांवों के लोगों की समस्याएं सुनी जाती हैं और इसी श्रृंखला के तहत उनकी समस्याएं सुनी जाती हैं। विधानसभा क्षेत्र गढ़शंकर के गांव पोसी में लगाए गए इस कैंप में जिले के सभी विभागों द्वारा आसपास के 10 गांवों के लोगों की शिकायतें सुनी गईं। उन्होंने कहा कि ऐसे शिकायत निवारण शिविरों के माध्यम से सभी विभागों के अधिकारी लोगों तक पहुंच रहे हैं और उनकी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज पोसी, पद्दी सूरा सिंह, कितणा, जीवनपुर गुजरां, रायपुर गुजरां, एम्मा मुगलां, नूरपुर जट्टां, सूनी और मजारा डींगरियां के लोगों की स्वास्थ्य, धन, पुलिस, शिक्षा, जल आपूर्ति और स्वच्छता, सामाजिक सुरक्षा, सामाजिक न्याय डिंगारिस गांव।एवं सशक्तिकरण, खाद्य एवं आपूर्ति, जल निकासी, खनन, कृषि, परिवहन, सहकारी समितियां, नगर परिषद, डेयरी विकास आदि से संबंधित शिकायतों की सुनवाई की गई और विभागीय अधिकारियों ने मौके पर ही आवेदन प्राप्त किए और उचित कार्रवाई की।

इस बीच, एस. डी. एम प्रीतिन्दर सिंह बैंस ने कहा कि आज के शिकायत निवारण शिविर में अधिकतर शिकायतों का निपटारा मौके पर ही कर दिया गया तथा जो शिकायतें मौके पर नहीं निपटाई गईं, उनका निपटारा शीघ्र ही संबंधित विभाग द्वारा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले में ऐसे शिविर आयोजित होते रहेंगे, ताकि लोगों की समस्याओं का समाधान उनके घर के नजदीक ही हो सके।