5 Dariya News

आंध्र के मुख्यमंत्री ने ट्रेन दुर्घटना पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया

5 Dariya News

अमरावती 29-Oct-2023

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने विजयनगरम जिले में ट्रेन दुर्घटना में मारे गए राज्य के प्रत्येक यात्री के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।उन्होंने घायलों को राज्य की ओर से दो-दो लाख रुपये देने की भी घोषणा की।उन्होंने अन्य राज्यों के मृतकों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की, जबकि घायलों को 50,000 रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री ने विजयनगरम जिले के कंटाकपल्ली में ट्रेन दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और अधिकारियों को राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए।

दो यात्री ट्रेनों की टक्कर में छह लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक घायल हो गए।केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुर्घटना पर मुख्यमंत्री को फोन किया।मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि बचाव दल दुर्घटनास्थल पर भेज दिए गए हैं और शिक्षा मंत्री बी. सत्यनारायण, जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक राहत और बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे हैं।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री को आगे बताया कि घायलों के इलाज के लिए आसपास के अस्पतालों में सभी इंतजाम किए गए हैं। इससे पहले, विजयनगरम के पास रायगड़ा जाने वाली यात्री ट्रेन की चार बोगियों के पटरी से उतरने की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, राजस्व, पुलिस और अन्य विभाग के अधिकारियों को समन्वय बनाकर तुरंत राहत कार्य चलाने का निर्देश दिया।