5 Dariya News

थ्रेड्स के लगभग 100 मिलियन मासिक उपयोगकर्ता : जुकरबर्ग

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 26-Oct-2023

 मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की है कि इंस्टाग्राम का थ्रेड्स लगभग 100 मिलियन मासिक उपयोगकर्ताओं तक पहुंच गया है। बुधवार देर रात कंपनी की तिमाही आय कॉल के दौरान, जुकरबर्ग ने कहा,"अभी हमें तीन महीने हो गए हैं, और मैं प्रगति से बहुत खुश हूं।"उन्होंने विश्लेषकों से कहा, "मैंने लंबे समय से सोचा है कि एक अरब लोगों के लिए सार्वजनिक वार्तालाप ऐप होना चाहिए, जो थोड़ा अधिक सकारात्मक हो।" उन्होंने कहा कि अगर हम कुछ और वर्षों तक इसी पर कायम रहते हैं, "तो मुझे लगता है कि हमारे पास लक्ष्य हासिल करने का अच्छा मौका है।"

मेटा ने जुलाई में थ्रेड्स को एक ट्विटर प्रतियोगी के रूप में लॉन्च किया था, लेकिन जल्द ही इसकी गति कम हो गई और ट्विटर जैसी सुविधाओं की कमी के कारण उपयोगकर्ताओं को खोना शुरू हो गया।मेटा सीएफओ सुसान ली ने कहा, "थ्रेड्स भी एक आकर्षक दीर्घकालिक अवसर बना हुआ है, और हम अगले साल मजबूत उत्पाद गति को आगे बढ़ाने के लिए उत्साहित हैं।"

इस महीने की शुरुआत में, इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने कहा था कि थ्रेड्स प्लेटफॉर्म पर खबरों को बढ़ावा नहीं देगा। थ्रेड्स पर एक पोस्ट में, मोसेरी ने कहा कि वे समाचार-विरोधी नहीं हैं और समाचार स्पष्ट रूप से थ्रेड्स पर पहले से ही हैं।“लोग समाचार साझा कर सकते हैं; लोग समाचार साझा करने वाले खातों का अनुसरण कर सकते हैं। हम किसी के भी रास्ते में नहीं आने वाले हैं। लेकिन, हम मंच पर खबरों का प्रचार-प्रसार भी नहीं करेंगे।'' हालांकि, यदि थ्रेड्स अपने प्लेटफ़ॉर्म पर समाचार पोस्ट नहीं करता है, तो यह कभी भी एक्स का विकल्प नहीं होगा।