5 Dariya News

उपायुक्त उधमपुर ने गांव पखलाई में जनपहुँच शिविर का आयोजन किया

5 Dariya News

उधमपुर 25-Oct-2023

लोगों के दरवाजे पर कुशल प्रशासन प्रदान करने और सभी स्तरों पर एक मजबूत शिकायत निवारण तंत्र सुनिश्चित करने हेतु, उपायुक्त उधमपुर सलोनी राय ने ब्लॉक सेवना के गांव पखलाई में एक व्यापक जनपहुँच और शिकायत निवारण शिविर का नेतृत्व किया। शिविर के दौरान, बीडीसी अध्यक्ष सेवना सुभाष चंदर, डीडीसी सदस्य नरसू सुभाष चंदर, एडीडीसी घन शाम सिंह, जिला अधिकारी और पीआरआई सहित हितधारक आसपास की पंचायतों की आम जनता के साथ चिंताओं को व्यक्त करने के लिए आगे आए।

पीआरआई और जनता के इन गंभीर मुद्दों के जवाब में, उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को इन मामलों के समाधान को प्राथमिकता देने के निर्देश जारी किए।संबंधित विभागों को सीधे हस्तक्षेप और मार्गदर्शन के माध्यम से बड़ी संख्या में शिकायतों का तुरंत समाधान किया गया। उपायुक्त ने किसी क्षेत्र के विकास की रीढ़ के रूप में अच्छी तरह से बनाए रखी गई सड़कों की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया, और इस बात पर जोर दिया कि अच्छी सड़कें स्वाभाविक रूप से स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देती हैं।

डीसी ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में आम जनता को सूचित करने के लिए इन क्षेत्रों में जागरूकता शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे उपलब्ध अधिकतम लाभों तक पहुंच सकें।अपने कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, प्रशासन ने लोगों के दरवाजे तक सीधे आवश्यक सेवाएं पहुंचाने के लिए कई शिविरों का सफलतापूर्वक आयोजन किया है। उपायुक्त ने पीआरआई सदस्यों और आम जनता को आश्वासन दिया कि क्षेत्र की वास्तविक चिंताओं को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा।