5 Dariya News

उपायुक्त रियासी बबीला रकवाल ने एनसीओआरडी बैठक में नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ नियंत्रण उपायों की समीक्षा की

5 Dariya News

रियासी 25-Oct-2023

जिले में नशीली दवाओं के दुरुपयोग और मादक पदार्थों के व्यापार को रोकने हेतु उठाए गए कदमों की समीक्षा करने के लिए उपायुक्त रियासी बबीला रकवाल ने जिला स्तरीय नारको समन्वय समिति की एक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के दौरान, नशीली दवाओं की लत की घटनाओं, चिंता के क्षेत्रों और नशीली दवाओं के उपयोग के हॉटस्पॉट और दवाओं के खतरे को रोकने के लिए संबंधित विभागों द्वारा की गई कार्रवाई से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई।

उपायुक्त ने कई उपाय सुझाए और संबंधितों को मादक पदार्थों की तस्करी से निपटने के लिए विभिन्न स्तरों पर समन्वय में काम करने को कहा। उन्होंने हितधारक विभागों और संस्थानों के बीच घनिष्ठ समन्वय बनाए रखने का आह्वान किया।उपायुक्त ने सभी स्कूलों और कॉलेजों को नशीली दवाओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान शुरू करने का निर्देश दिया और किशोरों और छोटे बच्चों के माता-पिता से भी अपील की कि वे अपने बच्चों को नशीली दवाओं की लत से बचाने के लिए उन पर नजर रखें।

उपायुक्त ने इस बात पर जोर दिया कि रियासी प्रशासन ने नशीली दवाओं के आपूर्तिकर्ताओं और तस्करों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है।  बैठक में एसएसपी अमित गुप्ता, एडीडीसी ज्योति सलाथिया, एडीसी अब्दुल स्तार, पीओ पोषण मो. अनवर बांडे, एसीडी, सीईओ एवं सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।