5 Dariya News

उपायुक्त डोडा विशेष महाजन ने द्रधु-भद्रवाह में साप्ताहिक ब्लॉक दिवस की अध्यक्षता की

लोगों से यूटी फाउंडेशन और एकता दिवस समारोह में भाग लेने का आग्रह किया

5 Dariya News

डोडा 25-Oct-2023

डोडा के उपायुक्त विशेष महाजन ने सामुदायिक भवन द्रधू, भद्रवाह में आयोजित साप्ताहिक ब्लॉक दिवस बैठक की अध्यक्षता की। इस पहल का उद्देश्य लोगों को उनकी शिकायतों के संबंध में जिला प्रशासन के साथ सीधे बातचीत करने और सार्वजनिक सेवाओं की समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने हेतु एक मंच प्रदान करना है।

ब्लॉक दिवस पहल के तहत इसी तरह के कार्यक्रम पंचायत गंदोह, तहसील और उपमंडल गंदोह पंचायत रांका, सब डिविजन अस्सर और पटवार खाना कंडोट, प्रेम नगर, सब डिविजन ठाठरी में आयोजित किए गए ।उपायुक्त ने एडीसी भद्रवाह, चैधरी दिल मीर और विभिन्न विभागों के अधिकारियों की एक टीम के साथ लोगों द्वारा उठाए गए मुद्दों को सुना और त्वरित समाधान प्रदान किया।

बीडीसी अध्यक्ष भद्रवाह ओमी चंद, डीडीसी पार्षद ठाकुर युद्धवीर सिंह, सरपंच, पंच और बड़ी संख्या में लोग ब्लॉक दिवस में शामिल हुए। स्थानीय लोगों के साथ बातचीत के दौरान, डीसी ने उनकी शिकायतें सुनीं और प्रमुख चिंताओं पर ध्यान दिया। उन्होंने लोगों को इन मुद्दों के समाधान में प्रशासन के समर्पण का आश्वासन दिया और अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने निवासियों के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करने और जनता का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। उन्होंने कुशल प्रशासन के महत्व पर जोर दिया और अधिकारियों से सार्वजनिक सेवाएं प्रदान करने और विकासात्मक परियोजनाओं को लागू करने के लिए लगन से काम करने का आग्रह किया।

उपायुक्त ने बताया कि नेरू नाले की सफाई शुरू कर दी गई है और तय समय में इसे पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यूटी में अभूतपूर्व विकास का जश्न मनाने के लिए, जिले की प्रत्येक पंचायत में एकता दिवस और यूटी स्थापना दिवस का आयोजन किया जा रहा है और जनता से इसे उत्साह के साथ मनाने का आग्रह किया।

उपायुक्त और उनके अधिकारियों की टीम ने निवासियों को जिले में चल रही विभिन्न विकास परियोजनाओं से भी अवगत कराया, और सार्वजनिक सुविधाओं में सुधार के लिए उनके महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने डोडा के बेहतर भविष्य को आकार देने में सामुदायिक भागीदारी के महत्व पर जोर देते हुए निवासियों से विकास पहल में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया।

उपायुक्त ने निवासियों की सक्रिय भागीदारी की सराहना की और उनकी रचनात्मक प्रतिक्रिया की सराहना की। उन्होंने लोगों से डोडा की भलाई के लिए सरकार द्वारा किए गए विकास प्रयासों में अपना सहयोग और समर्थन जारी रखने का आह्वान किया।