5 Dariya News

सेंसेक्स 600 अंक से अधिक गिरकर 64 हजार से नीचे आया

5 Dariya News

नई दिल्ली 25-Oct-2023

बीएसई सेंसेक्स बुधवार को 600 अंक से अधिक गिरकर 64,000 अंक के स्तर से नीचे आ गया। सेंसेक्स 610 अंक गिरकर 63,961 अंक पर है।सेंसेक्स के बड़े शेयरों में भारी बिकवाली हुई। इंफोसिस में 3 फीसदी की गिरावट, एनटीपीसी में 3 फीसदी, भारती एयरटेल में 2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।प्रभुदास लीलाधर की वाइस प्रेसीडेंट (तकनीकी अनुसंधान) वैशाली पारेख ने कहा कि निफ्टी फिलहाल बहुत सतर्क दृष्टिकोण के साथ अनिश्चित स्थिति में है और जैसा कि पहले कहा गया था, 19,500 अंक से नीचे जाना और अब 19,200 ज़ोन के महत्वपूर्ण समर्थन क्षेत्र के रूप में है, जिससे आगे बिकवाली का दबाव और बढ़ जाएगा।

तकनीकी रूप से, अगला प्रमुख समर्थन क्षेत्र 18,850 से 18,600 के पास है जहां कुछ कॉनसॉलिडेशन की उम्मीद कर सकते हैं। पारेख ने कहा कि फिलहाल, समग्र सुधार के लिए यह इंतजार करने और देखने का समय है।जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार। वी.के. विजयकुमार का कहना है कि इज़राइल-हमास संघर्ष से जुड़ी अनिश्चितताएं निकट भविष्य में बाजार पर असर डालती रहेंगी।

अमेरिकी बांड यील्ड में गिरावट और कच्चे तेल के कमजोर होने जैसी खबरें बाजार को मजबूती दे सकती हैं, लेकिन पश्चिम एशियाई संघर्ष को लेकर अनिश्चितता को देखते हुए यह टिक नहीं पाएगी। उन्होंने कहा कि भू-राजनीतिक स्थिति पर कुछ स्पष्टता आने तक निवेशक बाजार में सतर्क रुख अपना सकते हैं।