5 Dariya News

खरड़ अनाज मंडी में नहीं हो रही धान की लिफ्टिंग, भाजपा ने डीसी मोहाली को दिया ज्ञापन

5 Dariya News

मोहाली 23-Oct-2023

खरड़ अनाज मंडी में किसानों द्वारा धान लाया जा रहा है। लेकिन अब तक यहां से केवल 20 फीसदी धान की ही लिफ्टिंग हो पाई है। जबकि किसानों द्वारा अपने बच्चों की तरह पाली हुई फसल मंडी में ही पड़ी हुई है। जो कि बरसात तथा तूफान आने पर खराब होे रही है। इसको लेकर सोमवार को जिला भजपा के अध्यक्ष संजीव वशिष्ट की तरफ से खरड़ अनाज मंडी में पहुंच कर यहां पर प्रबंधों का जायजा लिया गया। 

उसके बाद डीसी मोहाली आशिका जैन से मुलाकात कर उन्हें किसानों की धान की जल्द से जल्द लिफ्टिंग करवाने के लिए मांग पत्र सौंपा गया। इस दौरान उनके साथ पंजाब भाजपा के उपाध्यक्ष सुभाष शर्मा, को-केशियर सुखविंदर सिंह गोल्डी, जिला महासचिव जगदीप औजला, किसान मोर्चा के अध्यक्ष दलजीत सिंह, उपाध्यक्ष पवन मनोचा, मंडल अध्यक्ष अनिल कुमार गुड्‌डू तथा मनिंदर सिंह विशेष तौर पर मौजूद रहे।

बरसात में खराब हो रही किसानों की फसल

भाजपा के जिला अध्यक्ष संजीव वशिष्ट ने कहा कि किसान द्वारा अपनी फसल को अपने बच्चों की तरह पाला जाता है। दिन-रात किसान मिट्‌टी के साथ मिट्‌टी होता है तो जाकर वो धरती में अन्न पैदा करता है। लेकिन सरकारों की लापरवाही के चलते उस किसान की सारी मेहनत लंबे समय तक मंडियों में पड़ी रहती है। बरसात के दिनों में फसल खराब हो जाती है। उन्होंने कहा कि डीसी मोहाली के माध्यम से पंजाब सरकार से मांग की गई है कि जल्द से जल्द खरड़ अनाज मंडी में आई हुई सारी धान की लिफ्टिंग करवाई जाए और किसानों को उसकी अदायगी भी साथ के साथ की जाए।