5 Dariya News

भगवंत सिंह मान और कुलतार सिंह संधवां ने पंजाब विधान सभा सैशन की कार्यवाही देखने आए ऑक्सब्रिज वर्ल्ड स्कूल कोटकपूरा के विद्यार्थियों के साथ की मुलाकात

विद्यार्थियों को जीवन में सफल मनुष्य बनने पर राज्य और देश की तरक्की के लिए योगदान डालने के लिए प्रेरित किया

5 Dariya News

चंडीगढ़ 21-Oct-2023

ऑक्सब्रिज वर्ल्ड स्कूल, कोटकपूरा के विद्यार्थियों ने बीते कल विधान सभा सैशन की कार्यवाही दर्शक के तौर पर देखी और सदन में होते वैधानिक कामकाज के बारे जानकारी प्राप्त की। सैशन की कार्यवाही देखने आए स्कूली विद्यार्थियों के साथ मुख्यमंत्री पंजाब स. भगवंत सिंह मान और स्पीकर पंजाब विधान सभा स. कुलतार सिंह संधवां ने मुलाकात की और उन को जीवन में मेहनत करके सफल मनुष्य बनने और राज्य और देश की तरक्की के लिए अपना कीमती योगदान डालने के लिए प्रेरित किया। 

मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों के सवालों के जवाब देते हुये कहा कि पंजाब सरकार ने अब तक राज्य के 37,000 से अधिक योग्य नौजवानों को सरकारी नौकरियाँ दीं हैं। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद पंजाब के नौजवानों राज्य में बेहतर रोज़गार मुहैया करवाना है जिससे पंजाबी नौजवान राज्य छोड़ कर बाहर के मुल्कों की तरफ न जाएँ बल्कि अपने पंजाब में ही रोज़गार हासिल करके राज्य की सेवा करें। स. संधवां ने इस अवसर पर कहा कि सदन की कार्यवाही देख कर जहाँ विद्यार्थियों को राज्य की वैधानिक कार्य प्रणाली के बारे जानकारी मिलती है, वहीं राजनैतिक नेताओं की कारगुज़ारी साकार रूप में देखने को मिलती है। 

उन्होंने विद्यार्थियों को उत्साहित करते हुये कहा कि राज्य सरकार का उद्देश्य है कि पंजाब के नौजवान विदेश जाने की लालसा छोड़े और यहाँ रह कर ही अच्छा रोज़गार हासिल करें और अपने समाज की भलाई के लिए काम करें। इस अवसर पर ऑक्सब्रिज वर्ल्ड स्कूल के प्रिंसिपल समीना खुराना और वाइस प्रिंसिपल सपना बजाज ने विद्यार्थियों को उत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री पंजाब और स्पीकर पंजाब विधान सभा का धन्यवाद भी किया।