5 Dariya News

पंजाब कांग्रेस में शामिल हुए कई राजनीतिक नेता

पंजाब के लिए काम करने की क्षमता और इच्छा रखने वाले सभी लोगों का स्वागत किया जाएगा: अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग

5 Dariya News

चंडीगढ़ 20-Oct-2023

आज, चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस भवन में आयोजित एक भव्य सभा में, कई प्रतिष्ठित राजनीतिक नेताओं को औपचारिक रूप से पंजाब कांग्रेस के सम्मानित समूह में एकीकृत किया गया। इस कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे, जिन्होंने इन राजनीतिक दिग्गजों का खुले दिल से स्वागत किया। विशेष रूप से, इनमें से कई नेताओं ने, भारतीय जनता पार्टी जैसे राजनीतिक दलों में काफी समय तक रहने के बाद, खुद को कांग्रेस के साथ जोड़ने का विकल्प चुना है।

कांग्रेस भवन में आयोजित समारोह में पूर्व कैबिनेट मंत्री बलबीर सिद्धू, गुरप्रीत कांगड़ और राज कुमार वेरका, पूर्व विधायक मोहिंदर रिणवा, हंस राज जोशन, जीत मोहिंदर सिद्धू और पूर्व विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों के बेटे कमलजीत ढिल्लों को आधिकारिक रूप से शामिल किया गया।मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू को भी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का सम्मान दिया गया।

वड़िंग ने कहा, "पंजाब की बेहतरी के लिए हमारी निरंतर प्रतिबद्धता हमें सही दिशा में ले जा रही है। इन व्यक्तियों का हमारी पार्टी में शामिल होना पंजाब की बेहतरी के लिए हमारे समर्पित प्रयासों की स्वीकृति के रूप में कार्य करता है।" पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख ने नए शामिल किए गए नेताओं को बधाई दी और इस बात पर जोर दिया कि उनका शामिल होना राज्य के भीतर कांग्रेस पार्टी की स्थिति को मजबूत करने का काम करता है।

उपस्थित लोगों को एक संबोधन में, नव शामिल राजनीतिक नेताओं ने पंजाब और कांग्रेस पार्टी के कल्याण के लिए अपने अटूट समर्पण का वादा किया। उत्साहित पीपीसीसी प्रमुख ने कहा, "हम उन सभी व्यक्तियों का स्वागत करते हैं जिनके पास पंजाब की उन्नति में योगदान देने की क्षमता और गहरी इच्छा है। हमारे दरवाजे उन लोगों के लिए खुले हैं जो हमारे राज्य को समृद्ध बनाने में सहायता करना चाहते हैं।"

कांग्रेस पार्टी के महत्व पर टिप्पणी करते हुए, पीपीसीसी प्रमुख ने कहा, "कांग्रेस केवल एक राजनीतिक इकाई नहीं है; यह एक स्थायी विचारधारा का प्रतीक है जो मजबूत और सुसंगत बनी हुई है। आज इन व्यक्तियों को हमारी पार्टी में शामिल करने से इस विचारधारा की स्थायी शक्ति मजबूत होती है।नए प्रवेशकों के महत्व को और समझाते हुए, राजा वड़िंग ने कहा कि पंजाब राज्य में कांग्रेस का झंडा गर्व से लहराता रहेगा। "कांग्रेस एक बड़ा, एकजुट परिवार है, और आज, हमने अपने परिवार में नए सदस्यों को शामिल किया है।

हम अपने साझा उद्देश्यों के लिए एक-दूसरे की प्रतिबद्धता को कायम रखते हुए, अच्छे और बुरे समय में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। यह एकजुटता ही हमें मजबूत बनाती है," जोर दिया।वड़िंग ने आग्रह किया, "मैं हमारी पार्टी के भीतर काम करने वाले सभी लोगों से अटूट समर्पण के साथ काम करने, अनुशासन का पालन करने और रचनात्मक संवाद को बढ़ावा देने के लिए कहता हूं। अगर हम इस रास्ते पर चलते रहे, तो सफलता अनिवार्य रूप से 2027 के चुनावों में शानदार जीत के साथ हमारे प्रयासों को जीत दिलाएगी।"

एकत्रित सभा को अपने संबोधन का समापन करते हुए, राजा वड़िंग ने कहा, "जिस प्रकार पानी की असंख्य बूंदें मिलकर एक महासागर का निर्माण करती हैं, उसी प्रकार प्रत्येक गुणी व्यक्ति का हमारे विस्तृत परिवार में एक स्थान है। मैं आप में से प्रत्येक का हार्दिक स्वागत करता हूं, कांग्रेस, आपके नए घर में आपका स्वागत करती है।"