5 Dariya News

उपायुक्त किश्तवाड़ डॉ. देवांश यादव ने जेजेएम के तहत प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

किश्तवाड़ 19-Oct-2023

किश्तवाड़ के उपायुक्त डॉ. देवांश यादव ने जिले में जल जीवन मिशन के तहत हुई प्रगति का आकलन करने हेतु साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।विस्तृत उप-संभाग और योजना-वार विश्लेषण के साथ चल रही जल आपूर्ति योजनाओं की समीक्षा की गई। उपायुक्त ने सभी निष्पादन एजेंसियों और ठेकेदारों को काम की गति में तेजी लाने हेतु संसाधन जुटाने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान, जल आपूर्ति योजनाओं खंडक, त्रिगाम पर विशेष ध्यान देने सहित प्रगति में आने वाली बाधाओं पर चर्चा हुई। ठेकेदारों को विशिष्ट लक्ष्य सौंपे गए, और उपायुक्त ने बाधाओं को हल करने हेतु जल शक्ति विभाग, ठेकेदारों, राजस्व और अन्य हितधारकों के बीच सहयोगात्मक प्रयासों की आवश्यकता को रेखांकित किया।संबंधित एईई को अक्टूबर 2023 के अंत तक उप-संभाग किश्तवाड़ के डब्ल्यूएसएस सेमाना और एसडी थात्री के डब्ल्यूएसएस चंदाली के काम को 25 प्रतिषत पूरा करने के निर्देश प्राप्त हुए। 

मार्पनयार योजना के लिए भी इसी तरह की तात्कालिकता पर जोर दिया गया।आगे के निर्देशों में, कार्यकारी अभियंता, जल शक्ति किश्तवाड़ को इन लक्ष्यों को प्राथमिकता देते हुए दिसंबर 2023 तक उप संभाग किश्तवाड़ में 27 जल आपूर्ति योजनाओं में से 15, उप संभाग छतरू में 11 योजनाओं और उप संभाग दच्छन में मार्गी के डब्ल्यूएसएस चोइद्रामन को पूरा करने का काम सौंपा गया।

उपायुक्त ने जल शक्ति अधिकारियों को पुलिस विभाग को शामिल करते हुए अवैध जल कनेक्शनों के खिलाफ कठोर अभियान चलाने का निर्देश दिया।डॉ. देवांश यादव ने एक्सईएन जल शक्ति से यह सुनिश्चित करने को कहा कि कोई भी बस्ती न छूटे और पानी समितियों द्वारा जिला जल स्वच्छता समिति को समय पर प्रस्ताव प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें।

बैठक में एसीआर किश्तवाड़ वरुणजीत सिंह चाढ़क, कार्यकारी अभियंता जल शक्ति विभाग सुनील कुमार शर्मा, सलाहकार जल जीवन मिशन/समन्वयक डीएमपीयू, रियाज अहमद भट्ट, एईई, जेई और ठेकेदार उपस्थित थे।