5 Dariya News

उपायुक्त जम्मू सचिन कुमार वैश्य ने रोगी कल्याण समिति की बैठक की अध्यक्षता की

DC Jammu Sachin Kumar Vaishya chairs Rogi Kalyan Samiti meeting

5 Dariya News

जम्मू 19-Oct-2023

उपायुक्त सचिन कुमार वैश्य ने सरकारी अस्पताल सरवाल के लिए रोगी कल्याण समिति की बैठक की अध्यक्षता की। उपायुक्त ने उपस्थित सभी लोगों से क्षेत्र में स्वास्थ्य देखभाल में सुधार के लिए अपने प्रयासों को समर्पित करने का आग्रह किया। उन्होंने प्रसव, सर्जरी और चिकित्सा परीक्षणों के साथ-साथ ओपीडी के प्रदर्शन सहित चिकित्सा प्रक्रियाओं की रिपोर्ट की समीक्षा की।

उपायुक्त ने पीएम जन औषधि केंद्रों के महत्व पर जोर दिया और कहा कि मरीजों को इन दुकानों से दवाएं खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। उन्होंने पीएमजेएवाई सेहत गोल्डन कार्ड को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया, जिसमें मुफ्त सरकारी सेवाओं की पेशकश में उनकी भूमिका पर प्रकाश डाला गया जो सार्वजनिक कल्याण में बहुत योगदान देती हैं।

बैठक में उपायुक्त ने क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने के महत्व पर जोर देते हुए अस्पताल के लिए महत्वपूर्ण विकासात्मक परियोजनाओं के आकलन और निविदा पर त्वरित कार्रवाई की आवश्यकता पर बल दिया। उपायुक्त ने विभिन्न चिकित्सा चुनौतियों से निपटने के लिए सरकारी डॉक्टरों की असाधारण क्षमताओं में अपना विश्वास व्यक्त किया और मरीजों की कुशलतापूर्वक सहायता के लिए हेल्प डेस्क की स्थापना की सिफारिश की।

इसके अतिरिक्त, बैठक में प्रबंधन के मुद्दों के अतिरिक्त  अस्पताल के भीतर नई चिकित्सा और ढांचागत सुविधाओं की स्थापना और अस्पताल द्वारा संचालित स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता गतिविधियों पर भी चर्चा हुई। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त संदीप सेइंत्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरबख्श सिंह, चिकित्सा अधीक्षक सरकारी अस्पताल सरवाल, अधीक्षक अभियंता लोक निर्माण विभाग और विभिन्न विभागों के कार्यकारी अभियंता उपस्थित थे।