5 Dariya News

उपायुक्त डोडा विशेष महाजन ने राजस्व रिकॉर्ड का निरीक्षण किया

ठाठरी में कानून एवं व्यवस्था के मुद्दों पर चर्चा की

5 Dariya News

डोडा 19-Oct-2023

डोडा के उपायुक्त विशेष महाजन ने ठाठरी में राजस्व परिसर का निरीक्षण किया और उप मंडल प्रशासन के अधिकारियों के साथ बातचीत की। राजस्व परिसर में अपने दौरे के दौरान, उपायुक्त ने ठाठरी तहसील के राजस्व रिकॉर्ड का निरीक्षण किया और राजस्व अधिकारियों को अधिक पारदर्शिता, दक्षता और जवाबदेही के लिए राजस्व विवरण और प्रमाण पत्र जारी करने के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म को प्रोत्साहित करने के लिए कहा।उपायुक्त ने सिविल और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में सब डिवीजन ठाठरी में कानून-व्यवस्था के मुद्दों की भी समीक्षा की। 

डीसी ने दोहराया कि समावेशी विकास के लिए शांति, सद्भाव और सार्वजनिक समर्थन आवश्यक शर्तें हैं। उपमंडल में नशीली दवाओं के खतरे की समीक्षा करते हुए, उपायुक्त ने नशीली दवाओं के खतरे से निपटने में उपमंडल अधिकारियों के प्रयासों पर संतुष्टि व्यक्त की और अधिकारियों और उपमंडल मजिस्ट्रेट से केमिस्टों द्वारा साइकोट्रोपिक दवाओं की अवैध बिक्री/खरीद पर नजर रखने का आग्रह किया। उपायुक्त ने बैठक के दौरान अधिकारियों से कहा कि निगरानी बढ़ाकर और त्वरित कार्रवाई करके नशीली दवाओं की तस्करी को रोकने की जिम्मेदारी उपमंडल अधिकारियों पर है।

उपायुक्त ने उपमंडल ठाठरी के सभी अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा कि आगामी सर्दियों के दौरान सभी आवश्यक सेवाएं पूर्व निर्देशों के अनुसार बरकरार रहें। उन्होंने ठाठरी कस्बे में यातायात जाम की समस्या की भी समीक्षा की और यातायात को प्रबंधित करने तथा कस्बे में सड़क के किनारे वाहनों की पार्किंग को हतोत्साहित करने का निर्देश दिया। उन्होंने उपमंडल में अवैध कब्जों को हटाने के लिए सिविल और पुलिस अधिकारियों को मिलकर काम करने का भी निर्देश दिया।