5 Dariya News

सीएम मान के जन्मदिन के अवसर पर 'आप' ने सभी 117 विधानसभा क्षेत्रों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया

पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्रियों और विधायकों ने भी रक्तदान शिविर में लिया हिस्सा

5 Dariya News

चंडीगढ़ 17-Oct-2023

मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 50 साल के हो गए। उनके जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने सभी 117 विधानसभा क्षेत्रों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। सीएम मान खुद अपने पैतृक गांव सतौज में थे जहां उन्होंने अखंड पाठ का आयोजन किया और अपना जन्मदिन सतौज गांव के लोगों के साथ मनाया। वहीं आप कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में रक्तदान कर मान का जन्मदिन मनाया।

पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्रियों और आप विधायकों ने रक्तदान करने और अधिक से अधिक लोगों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए इन रक्तदान शिविरों में भाग लिया। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह फतेहगढ़ साहिब, पटियाला और राजपुरा के सिविल अस्पतालों में पहुंचे जहां विधानसभा स्तर की टीमों द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित किए गए।

मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ सिविल अस्पताल अमृतसर पहुंचे, कुलदीप सिंह धालीवाल अजनाला के सिविल अस्पताल में, शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस सिविल अस्पताल आनंदपुर साहिब में, राजस्व मंत्री ब्रहम शंकर जिम्पा होशियारपुर के सतनाम अस्पताल में, मंत्री बलजीत कौर सेक्टर 44 चंडीगढ़ अस्पताल में मौजूद रहें।

श्री गुरु हरकृष्ण साहिब चैरिटेबल आई हॉस्पिटल-सोहाना में गुरमीत सिंह मीत हेयर और वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा दिड़बा और सतौज रक्तदान शिविर में भाग लिया। पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री डीसीपी बलकार सिंह जालंधर में रक्तदान शिविर में पहुंचे। उनके साथ आप विधायकों ने भी अपने निर्वाचन क्षेत्र में इन शिविरों के आयोजन में मदद की और रक्तदान किया।

इस मौके पर आप पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि हर विधानसभा क्षेत्र के सिविल अस्पतालों में शिविर आयोजित किए गए थे, लेकिन रक्त भंडारण के लिए पीजीआई, रेड क्रॉस और निजी अस्पतालों को भी शामिल किया गया था ताकि दान किए गए रक्त की एक बूंद भी बर्बाद न हो। उन्होंने कहा कि रक्तदान मानवता के लिए एक महान सेवा है और भगवंत मान जैसे सच्चे नेता का जन्मदिन मनाने का इससे बेहतर तरीका कोई नहीं है, जिन्होंने अपने जीवन का हर मिनट अपने राज्य के लिए समर्पित किया है।

आप पंजाब के कार्यकारी अध्यक्ष विधायक प्रिंसिपल बुध राम ने कहा कि हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की जिला और ब्लॉक इकाइयों द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित किए गए। लोगों की भागीदारी उम्मीद से कहीं ज्यादा रही। युवाओं ने काफी उत्साह दिखाया, जो काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग मुख्यमंत्री भगवंत मान से प्यार करते हैं। लोगों ने उनके जन्मदिन को मनाने के लिए रिकॉर्ड रक्त यूनिटें दान किए।