5 Dariya News

कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने रक्तदान कैंप के दौरान रक्तदानियों की हौंसला आफजाई की

कहा, मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के जन्म दिन के मौके पर प्रदेश में हजारों नौजवानों ने किया रक्तदान

5 Dariya News

होशियारपुर 17-Oct-2023

मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के जन्मदिन पर रक्तदान दिवस के तौर पर मनाते हुए प्रदेश भर में बड़े स्तर पर रक्तदान कैंप लगाए गए हैं। यह विचार कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने सतनाम अस्पताल होशियारपुर में बाबा फतेह सिंह सेवा सोसायटी की ओर से लगाए गए रक्तदान कैंप का उद्घाटन करने के मौके पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए रखे। इस मौके पर उन्होंने रक्तदानियों को सम्मानित करते हुए उनकी हौंसला आफजाई भी की। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब के हरमन प्यारे, ईमानदार, कर्मयोग व गरीबों के हमदर्द मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के जन्म दिवस के मौके पर आज पंजाब के सभी विधान सभा क्षेत्रों में ऐसे रक्तदान कैंप लगाए गए हैं, जिनमें हजारों की तादात में नौजवानों की ओर से रक्तदान किया गया है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब को पहली बार ऐसा मुख्य मंत्री मिला है, जो कि आम जनता में जाकर उनके लिए दिन-रात एक कर रहा है। उन्होंने कहा कि सडक़ सुरक्षा के मामले में मुख्य मंत्री की ओर से ऐतिहासिक फैसला लेते हुए केवल रोड सेफ्टी के लिए पुलिस की अलग यूनिट तैयार की गई है और फरिश्ता स्कीम शुरु की गई है। उन्होंने कहा कि इससे सडक़ हादसों में ऐसे ही जाती जानों को बचाने में बेहद मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि महज डेढ़ वर्ष के अर्से में उनके नेतृत्व में पंजाब सरकार ने ऐतिहासिक काम किए हैं, जिनमें से 37 हजार से अधिक नौजवानों को पक्कियां नौकरियां देना, हर माह 300 यूनिट नि:शुल्क बिजली, टोल प्लाजों को बंद करवाने व अन्य अनेकों कार्य शामिल हैं। 

उन्होंने कहा कि 1980 के बाद मान सरकार ऐसी पहली सरकार है, जो कि राजस्व विभाग में अधिकारियों की भर्ती कर रही है। होशियारपुर की बात करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जहां होशियारपुर में 450 करोड़ रुपए की लागत से मेडिकल कालेज की स्थापना की जा रही है, वहीं तहसील कांप्लेक्स का भी कायाकल्प किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों की मुश्किल को ध्यान में रखते हुए लंबे समय से राष्ट्रीय राज मार्ग के मसले में लटकी आदमपुर-जालंधर-चिंतपूर्णी सडक़ भी पंजाब सरकार की ओर से 14 करोड़ रुपए की लागत से बना कर एक बड़ी राहत दी गई है। कैबिनेट मंत्री जिंपा ने पंजाब वासियों को मुख्य मंत्री के जन्म दिन की बधाई देते हुए उनकी लंबी आयु की कामना की व उनके माता जी को नमन किया, जिन्होंने ऐसे सपूत को जन्म दिया। इस रक्तदान कैंप के दौरान 85 यूनिट से अधिक रक्तदान एकत्र किया गया।

इस मौके पर मेयर सुरिंदर कुमार, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन हरमीत सिंह औलख, दी होशियारपुर सैंट्रल कोआप्रेटिव बैंक के चेयरमैन विक्रम शर्मा, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी मेयर रंजीत चौधरी, सतवंत सिंह सियाण, पार्षद मुखी राम, विजय अग्रवाल व बलविंदर बिंदी, सिविल सर्जन डा. बलविंदर कुमार डमाणा, डी.एच.ओ डा. लखबीर सिंह, एस.एम.ओ डा. स्वाति शीमार, चंदन लक्की, कुलविंदर सिंह हुंदल, अजीत सिंह लक्की के अलावा बाबा फतेह सिंह सेवा सोसायटी से अमनप्रीत सिंह, गौरव गोरा, रिक्की, नीरज, डा. अमरजीत लाल, विकास, वैशाली चोपड़ा, कृष्ण कुमार भी मौजूद थे।