5 Dariya News

पंजाब कांग्रेस उन अनेक राजनीतिक नेताओं का स्वागत करती है जिन्होंने पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई है

शामिल होने वाले सभी लोगों द्वारा कांग्रेस में दिखाए गए आत्मविश्वास से उत्साहित: राजा वड़िंग

5 Dariya News

चंडीगढ़ 17-Oct-2023

पंजाब में राजनीतिक परिदृश्य में आज एक महत्वपूर्ण बदलाव देखा गया जब पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के प्रमुख, अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने उन राजनेताओं की एक समूह का गर्मजोशी से स्वागत किया जिन्होंने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की। विशेष रूप से, इनमें से कई व्यक्तियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और लोक इंसाफ पार्टी सहित पिछले राजनीतिक दलों से अपनी संबद्धता छोड़ दी। यह ऐसे समय में शामिल हुआ है जब पूर्व कैबिनेट मंत्री बलबीर सिद्धू, गुरप्रीत कांगड़ और राज कुमार वेरका, पूर्व विधायक मोहिंदर रिणवा, हंस राज जोशन और जीत मोहिंदर सिद्धू, पूर्व विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों के बेटे कमलजीत ढिल्लों, अमरजीत सहित पंजाब के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए हैं।

लोक इन्साफ पार्टी के नेताओं की आमद विशेष रूप से स्पष्ट थी। महासचिवों, सचिवों, वार्ड प्रभारियों और अन्य प्रमुख पदाधिकारियों ने कांग्रेस के साथ जुड़ने के अपने इरादे की घोषणा की। लोक इंसाफ पार्टी से कांग्रेस में शामिल होने वाले प्रमुख सदस्यों में गुरमीत सिंह मुंडिया, हरजाप सिंह गिल, महफूस सलमानी, कुलवीर सिंह हुंजन, राजिंदर सिंह राजू नामधारी, कुलविंदर सिंह सिद्धू, गुरचरण सिंह भुल्लर, महमूद असलम, सुखदेव सिंह मुंडी शामिल थे। कमलजीत सिंह, बाबा चमकौर सिंह, हैप्पी काउंसलर, सरबजीत सिंह, गुरुमीत काली, जरनैल सिंह जस्सी, मोहन सिंह जीटीबी प्रधान, हरमेल सिंह, हरविंदर सिंह खालसा, निर्मल सिंह नामधारी, गुरविंदर सिंह, अर्जुन सिंह, दर्शन सिंह मुंडी, जसवंत सिंह मुंडी, जसप्रीत सिंह मुंडी, नरिंदर सिंह मंगत, और गुरजीत सिंह विलखू।

इसके अलावा, मोहाली के डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी, पीपीसीसी प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग की उपस्थिति में औपचारिक रूप से फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए। राजिंदर सिंह (पूर्व एसएसपी) और पूर्व डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्टी की बेटी जीवनजोत कौर ने भी भारतीय जनता पार्टी छोड़ने के बाद कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया। राजा वड़िंग ने कहा, "पिछले कुछ दिनों में पंजाब में कांग्रेस पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा रखने वाले व्यक्तियों की बड़ी संख्या न केवल लोगों द्वारा बल्कि हमारे साथी राजनीतिक नेताओं द्वारा भी हमारे प्रयासों की मान्यता का प्रमाण है।"

 पीपीसीसी प्रमुख ने इन राजनीतिक नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने के फैसले पर उत्साह जताया और इस बात पर जोर दिया कि उनके शामिल होने से राज्य के भीतर कांग्रेस पार्टी की ताकत बढ़ेगी। इन राजनीतिक नेताओं ने कांग्रेस और पंजाब राज्य के हितों की सेवा के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता को पूरे जोश के साथ व्यक्त किया। राजा वड़िंग ने जनता और राजनीतिक नेतृत्व दोनों द्वारा कांग्रेस पर जताये गये भरोसे पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने आगामी चुनावों में कांग्रेस की संभावनाओं पर पूरा भरोसा जताया और कहा कि वे बड़ी संख्या में सीटें हासिल करने के लिए तैयार हैं।

वड़िंग ने कहा, "राज्य के विभिन्न जिलों में आयोजित धरनों में बढ़ती भागीदारी, सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत और अटूट उच्च मनोबल से पता चलता है कि कांग्रेस पहले से ही तेजी से विकास और ताकत देख रही है।"  पंजाब में कांग्रेस पार्टी में प्रभावशाली राजनीतिक हस्तियों की आमद राजनीतिक परिदृश्य में एक भूकंपीय बदलाव का संकेत देती है। इन नए सदस्यों को शामिल करने के साथ, कांग्रेस पार्टी आगामी चुनावों का सामना नए जोश और आशावाद के साथ करने के लिए तैयार है, आगामी चुनावों में बड़ी संख्या में सीटों पर कब्जा करने के लिए प्रतिबद्ध है, और अपने विश्वास की पुष्टि करती है कि वे सफलता की सही राह पर हैं।