5 Dariya News

लोकपाल जस्टिस विनोद के. शर्मा ने रियात बाहरा यूनिवर्सिटी खरड़ में फैशन एंड कम्यूनिकेशन इंस्टीट्यूट का किया उद्घाटन

मोहाली में यूनिवर्सिटी स्कूल आफ फैशन एंड कम्यूनिकेशन टैक्नोलोजी स्थापित करने के लिए रियात बाहरा यूनिवर्सिटी और आई. एफ. सी. टी. हुये एकजुट

5 Dariya News

खरड़/ एस. ए. एस. नगर 16-Oct-2023

लोकपाल पंजाब जस्टिस विनोद के. शर्मा ने आज रियात बाहरा यूनिवर्सिटी, खरड़, ज़िला एस. ए. एस. नगर में इंस्टीट्यूट आफ फैशन एंड कम्यूनिकेशन टैक्नोलोजी ( आई. एफ. सी. टी.) का उद्घाटन किया। इस मौके पर समागम को संबोधन करते हुये लोकपाल पंजाब जस्टिस विनोद के. शर्मा ने कहा कि इन विद्यार्थियों का भविष्य सुनेहरी है। हमारे दौर में विद्यार्थियों के पास बहुत सीमित विकल्प थे। आज कल एक छोटे बच्चे के पास भी अपनी अलग शैली है और वह इस क्षेत्र में रुचि रखते हैं। 

उन्होंने विद्यार्थियों को सख़्त मेहनत और अपना नाम रौशन करने के लिए प्रेरित किया। आई. एफ. सी. टी. की डायरैक्टर डा. नेहा मिगलानी ने कहा कि हमारा ध्यान विद्यार्थियों को इस क्षेत्र के उत्तम अभ्यासों के बारे शिक्षित करने के साथ-साथ विद्यार्थियों के लिए इन अभ्यासों को अकादमिक के साथ जोड़ना है। हमें हमारे प्रोग्रामों के लिए भरपूर समर्थन मिला है और सभी बैचों में विद्यार्थी दाखि़ला ले चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारे इंस्टीट्यूट के पास माहिर फेकल्टी सदस्यों के साथ-साथ एक मज़बूत उद्योग अनुकूल कोर्स भी है। 

उन्होंने कहा कि इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन एंड कम्यूनिकेशन टैक्नोलोजी ( आई. एफ. सी. टी.) ने रियात बाहरा यूनिवर्सिटी के सहयोग से यूनिवर्सिटी स्कूल आफ फैशन एंड कम्यूनिकेशन टैक्नोलोजी ( यू. एस. एफ. सी. टी.) की स्थापना की जो बी. एस. सी. - फैशन डिज़ाइन और फैशन मैनेजमेंट; बी. ए. (मास कम्यूनिकेशन एंड जर्नलिज़्म), डिप्लोमा इन मेकअप एंड ब्यूटी थैरेपी और डिप्लोमा इन फोटोग्राफी समेत फैशन और मास कम्यूनिकेशन प्रोग्रामों की पेशकश करता है। 

फेकल्टी और विद्यार्थियों की तरफ से विशेष सांस्कृतिक पेशकारी के साथ आये आदरणियों का स्नेहपूर्ण स्वागत किया गया। इसके उपरांत रिबन काट कर विभाग का उद्घाटन किया गया। इस समागम के विशेष मेहमानों में पूर्व मेयर चंडीगढ़, श्री अरुण सूद और पार्षद एम. सी. चंडीगढ़ श्री उमेश घई शामल थे। इस मौके पर आर. बी. यू. के चांसलर स. गुरविन्दर सिंह बाहरा, आर. बी. यू. के डीन और डायरैक्टरों सहित फैशन विभाग के विद्यार्थी शामिल थे।