5 Dariya News

सेक्रेड सोल्स स्कूल में नेशनल ठाकुर मेमोरियल ट्रॉफी बास्केटबॉल टूर्नामेंट की शानदार समाप्ति हुई

लड़कों के वर्ग में कॉर्वस अमेरिकन एकेडमी, महाराष्ट्र और लड़कियों के वर्ग में न्यू पब्लिक स्कूल, चंडीगढ़ ने ट्रॉफी जीती

5 Dariya News

घरुआ 16-Oct-2023

सेक्रेड सोल्स स्कूल, घरुआ में आयोजित राष्ट्रीय ठाकुर मेमोरियल ट्रॉफी का रोमांचक समापन हुआ। जिसमें देशभर से आई टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। अंत में कॉर्वस अमेरिकन एकेडमी, महाराष्ट्र लड़कों के  वर्ग में विजेता टीम बनकर उभरी और ट्रॉफी अपने नाम कर ली। इसी प्रकार लड़कियों के वर्ग में न्यू पब्लिक स्कूल चंडीगढ़ ने बाजी मारी और ट्रॉफी जीती । अंतिम दिन विजेता टीमों को ट्रॉफी देने के लिए हरियाणा के संयुक्त सचिव उद्योग एवं वाणिज्य कैप्टन मनीष कुमार लोहान  मुख्य अतिथि के रूप में  शिरकत की। उन्होंने भाग लेने वाली टीमों को कड़ी मेहनत, हमेशा कुछ नया सीखने और खेल भावना पर जोर देते हुए एक प्रेरक संदेश दिया।

इससे पहले लड़किओं  के वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबलों में आचार्यकुलम, हरिद्वार (12) बनाम कॉर्वस अमेरिकन एकेडमी, महाराष्ट्र (45) के बीच का मुकाबला एकतरफा रहा। जबकि लड़कों के सेमीफाइनल मुकाबले में कॉर्वस अमेरिकन एकेडमी, महाराष्ट्र (54) बनाम न्यू पब्लिक स्कूल, चंडीगढ़ (34) के बीच कड़ा मुकाबला हुआ।

दूसरे सेमीफाइनल में लड़कियों के वर्ग में न्यू पब्लिक स्कूल, चंडीगढ़ (32) और सोलियन वॉरियर्स (11) के बीच एक तरफा मुकाबला हुआ। लड़कों के सेमीफाइनल में द एशियन स्कूल, देहरादून (55) बनाम महाराजा रणजीत सिंह आम्र्ड फोर्सेज बेसिक ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (29) के बीच कड़ा और रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। जैसा कि अपेक्षित था, फाइनल मैचों ने लड़कों के वर्ग में कॉर्वस अमेरिकन अकादमी, महाराष्ट्र और लड़कियों के वर्ग में न्यू पब्लिक स्कूल, चंडीगढ़ का  ट्रॉफी पर कब्जा होने पर  टूर्नामेंट का शानदार समापन किया।

लड़कों की श्रेणी में, फस्र्ट रनर-अप का खिताब एशियन स्कूल, देहरादून को मिला, जबकि महाराजा रणजीत सिंह आम्र्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी इंस्टीट्यूट ने सेकेंड रनर-अप का स्थान हासिल किया। लड़कियों की श्रेणी में, कॉर्वस अमेरिकन अकादमी, महाराष्ट्र ने प्रथम रनर-अप का खिताब जीता, जबकि आचार्यकुलम, हरिद्वार ने दूसरे रनर-अप का खिताब जीता। इसके अलावा व्यक्तिगत पुरस्कारों में भी खिलाडिय़ों के उत्कृष्ट प्रदर्शन को सम्मानित किया गया। बालिका वर्ग में टूर्नामेंट का सर्वोच्च स्कोर एकेडमी, मुंबई को मिला। 

बालिका वर्ग में कॉर्वस अमेरिकन एकेडमी की स्नेहा यादव और बालक वर्ग में एएफपीआई के उदय वीर सिंह नंदा को सर्वोच्च खिलाड़ी होने का गौरव प्राप्त हुआ। टीएमटी टूर्नामेंट की सफलता में बहुमूल्य योगदान के लिए चंडीगढ़ बास्केटबॉल एसोसिएशन के अधिकारियों को भी सम्मानित किया गया। सेक्रेड सोल्स के निदेशक गुरप्रीत सिंह भट्टी के अनुसार  टूर्नामेंट ने न केवल प्रतिभागियों की एथलेटिक कौशल का जश्न मनाया, बल्कि खेल की दुनिया में खेल भावना और सौहार्द के महत्व को भी रेखांकित किया।