5 Dariya News

उपराज्यपाल ने बांदीपोरा में 73 करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास किया

पीएमएवाई-जी के भूमिहीन लाभार्थियों को भूमि आवंटन आदेश और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत स्वीकृति पत्र सौंपे

5 Dariya News

बांदीपोरा 15-Oct-2023

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बांदीपोरा में 73 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस अवसर पर उपराज्यपाल ने कहा कि आज नागरिकों को समर्पित बिजली, सड़क और पुल और जल आपूर्ति योजनाओं से संबंधित परियोजनाएं दूर-दराज के क्षेत्रों में अधिक प्रतिस्पर्धी माहौल बनाएंगी, जिससे समाज के हाशिए पर रहने वाले वर्गों, किसान परिवारों के बड़े हिस्से को लाभ होगा। 

उन्होंने अधिकारियों को जिले में चल रहे विकास कार्यों को समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिये।मिनी सचिवालय में उपराज्यपाल ने पीएमएवाई-जी के भूमिहीन लाभार्थियों को भूमि आवंटन आदेश और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत मंजूरी पत्र सौंपे। उन्होंने विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों का भी निरीक्षण किया। 

उपराज्यपाल द्वारा उद्घाटन की गई 68.28 करोड़ रुपये की परियोजनाओं में बांदीपोरा ग्रिड से राजदान टॉप तक 33केवी बांदीपोरा-गुरेज लाइन, शाहगुंड में 6.3एमवीए 33/11केवी रिसीविंग स्टेशन, गुरेज घाटी में एमआरएल 44-टी01 किमी 60 से कंजालवान बागतोर, एल047-इजमर्ग से जलिन्दोरा और पुराना तुलैल से डांगीथल तक सड़क, डत्स्03-छभ्ॅ से शिरबुघ तक सड़क, एमएस गश्री मोहल्ला नैदखाई में 3 कमरों वाली दो मंजिला इमारत, सतनी नाले पर पुराना तुलैल में 1ग30 स्पैन ट्रस्ड गर्डर ब्रिज, गुरेज में अछूरा बाईपास रोड पर 1ग40 मीटर स्पैन पुल, पातुशे, डिग्री कॉलेज, कुनान बाबा गुंड और अशाम जूनिपोरा में जल आपूर्ति योजनाएं षामिल हैं।

उपराज्यपाल ने गुलशन चैक बांदीपोरा में 5 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली मल्टी लेवल कार पार्किंग की आधारशिला रखी।उन्होंने जिला बांदीपोरा की कॉफी टेबल बुक, वुलर षीप डेयरी और पशुपालन विभाग, बांदीपोरा की वार्षिक रिपोर्ट 2022-23 सहित विभिन्न प्रकाशनों का भी विमोचन किया।इस अवसर पर अध्यक्ष, जिला विकास परिषद बांदीपोरा अब्दुल गनी भट्ट, मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता, एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार, सचिव युवा सेवा एवं खेल विभाग सरमद हफीज, कश्मीर के मंडलायुक्त विजय बिधूड़ी और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।