5 Dariya News

उपायुक्त जम्मू ने मल्टी लेवल बस स्टैंड के इष्टतम उपयोग हेतु उपाय सूचीबद्ध किए

5 Dariya News

जम्मू 15-Oct-2023

मल्टी-लेवल पार्किंग सह जम्मू बस स्टैंड की खामियों को दूर करने और दक्षता और विवेकपूर्ण कार्यक्षमता को बढ़ाने के प्रयास में, जिला मजिस्ट्रेट सचिन कुमार वैश्य ने परिचालन संबंधी समस्याओं को दूर करने और हितधारकों के साथ सहयोग करने के लिए जिला प्रशासन के साथ एक बैठक की। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त हरविंदर सिंह, सहायक आयुक्त राजस्व पीयूष धोत्रा, तहसीलदार जम्मू कमल प्रीत सिंह और अधीक्षक इंजीनियरिंग जम्मू विकास प्राधिकरण के अलावा एसएसपी ट्रैफिक जम्मू सिटी फैसल कुरेशी तथा एसपी नॉर्थ, कुलबीर हांडा सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे।

जिला मजिस्ट्रेट के दौरे का प्राथमिक फोकस बस स्टैंड और उसके आसपास काम करने वाले व्यवसाय मालिकों, बस ऑपरेटरों और अन्य हितधारकों की शिकायतों को ध्यान से सुनना था। सभा का उद्देश्य आम जनता और बस ऑपरेटरों दोनों को पार्किंग स्थानों सहित बस स्टैंड की सुविधाओं का इष्टतम उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रभावी रणनीति ढूंढना था।

उन्होंने कहा कि उपायुक्त ने बस ऑपरेटरों को बिना किसी बाधा या आर्थिक नुकसान के यात्रियों को सुविधा प्रदान करने और बस स्टैंड के भीतर सामंजस्यपूर्ण सह-अस्तित्व सुनिश्चित करने सहित बोर्डिंग और डिबोर्डिंग नियमों का कड़ाई से पालन करने की आवश्यकता पर जोर दिया।बैठक के दौरान यह आदेश दिया गया कि बसों के रुकने और यात्रियों को निर्धारित स्थानों पर चढ़ने-उतरने की व्यवस्था संयुक्त टीमों द्वारा सुनिश्चित की जाएगी। 

बैठक में बस स्टैंड पर आने वाली जनता को एक अच्छा पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करने के लिए बस स्टैंड परिसर के भीतर शौचालय, दुकानों और कैफेटेरिया जैसी आवश्यक सुविधाओं के संचालन और रखरखाव पर भी चर्चा हुई।बैठक में नरवाल में अंतर-राज्य बस टर्मिनल से संबंधित मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया गया और संपूर्ण अंतर-राज्य-स्लीपर बस सेवाओं को आईएसबीटी में स्थानांतरित करने का मार्ग प्रशस्त करने वाली सुविधाओं में सुधार पर जोर दिया गया।