5 Dariya News

सेक्रेड सोल्स स्कूल में नेशनल ठाकुर मेमोरियल ट्रॉफी 23 की शुरुआत हुई

पहले दिन लड़कियो के वर्ग में आचार्यकुलम हरिद्वार ने एशियन स्कूल देहरादून को 29/16 से हराया

5 Dariya News

घरुआं 13-Oct-2023

सेक्रेड सोल्स स्कूल ने देश भर से सर्वश्रेष्ठ खेल प्रतिभाओं को निखारने के उद्देश्य से परिसर में पांचवें अखिल भारतीय अंतर-स्कूल बास्केटबॉल टूर्नामेंट, ठाकुर मेमोरियल ट्रॉफी 2023 का आयोजन किया। पहले दिन कार्यक्रम का उद्घाटन प्रिंसिपल मनबीर बराड़ और डायरेक्टर गुरपाल सिंह भट्टी ने किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अर्पित शुक्ला (एडीजीपी) कानून एवं व्यवस्था, पंजाब थे। जिन्होंने अपने प्रेरक भाषण में भावपूर्ण एवं बुद्धिमत्तापूर्ण शब्दों से खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया।

इस मौके पर तेज दीप सिंह सैनी पीसीएस पंजाब, विरिंदर सिंह बराड़ एसएसपी. लुधियाना देहाती के डीएसपी बिक्रमजीत सिंह बराड़ और जालंधर के एसपी परमिंदर सिंह विशेष तौर पर मौजूद रहे।उद्घाटन दिवस पर पहला मैच बास्केटबॉल कोर्ट पर सेक्रेड सोल्स स्कूल और बिशप कॉटन स्कूल, शिमला की टीमों के बीच खेला गया। सेक्रेड सोल्स स्कूल, शिमला की टीमों ने अपनी खेल प्रतिभा का दिलचस्प प्रदर्शन किया।

इसी प्रकार लड़कियो  के वर्ग में भी आचार्यकुलम हरिद्वार का एशियन स्कूल देहरादून से रोमांचक मुकाबला हुआ, जिसमें आचार्यकुलम ने 29/16 के स्कोर से जीत हासिल की। जबकि लड़कों के वर्ग में प्रताप वल्र्ड स्कूल, पठानकोट का मुकाबला एशियन स्कूल, देहरादून से हुआ, जिसमें एशियन स्कूल ने 58/19 से जीत हासिल की।

एक अन्य करीबी मुकाबले में कॉर्वस अमेरिकन एकेडमी मुंबई का मुकाबला महाराजा रणजीत एस से हुआ। आम्र्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी इंस्टीट्यूट मोहाली ने 56/20 के अंतर से मैच जीत लिया। स्कूल के डायरेक्टर गुरपाल सिंह भट्टी ने खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि तीन दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट से युवाओं में खेल के प्रति और अधिक उत्साह और प्यार पैदा होने की उम्मीद है.