5 Dariya News

उपायुक्त उधमपुर ने मुत्तल में जनपहंच शिविर आयोजित किया

5 Dariya News

उधमपुर 11-Oct-2023

उपायुक्त सलोनी राय ने जिला उधमपुर के ब्लॉक टिकरी के व्यापक दौरे का नेतृत्व किया, जहां उन्होंने मुत्तल पंचायत घर में आयोजित साप्ताहिक जनपहुँच शिविर में कई सार्वजनिक मुद्दों और मांगों को सुना।बीडीसी अध्यक्ष निशा शर्मा, डीडीसी सदस्य आशु शर्मा, अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त घन शाम सिंह, एसीडी डॉ. रणजीत सिंह कोतवाल, साप्ताहिक ब्लॉक दिवस में आसपास की पंचायतों के सरपंचों, पंचों और स्थानीय आबादी के पर्याप्त प्रतिनिधित्व ने भाग लिया।

प्रतिनिधिमंडलों ने जेजेएम योजना के कार्यान्वयन, पीएमएवाई-जी के तहत छूटे हुए लाभार्थियों को शामिल करने, ठेकेदारों द्वारा निष्पादन कार्य में देरी, सड़क चैड़ीकरण, सरकारी प्राथमिक और मध्य में एक सीमा दीवार का निर्माण सहित कई महत्वपूर्ण समस्याओं और मुद्दों को सामने रखा। उपायुक्त ने पीआरआई और आम जनता द्वारा उठाई गई मांगों और मुद्दों को ध्यान से सुना और उनकी चिंताओं के त्वरित समाधान के लिए मौके पर ही निर्देश जारी किए। 

उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों से सभी पीआरआई की शिकायतों का तत्काल मूल्यांकन करने और उनका समाधान सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में सुनिश्चित करने का आग्रह किया।उपायुक्त ने इस बात पर जोर दिया कि विभागों को निर्धारित समय सीमा के भीतर जनता की वास्तविक चिंताओं को दूर करने के लिए ठोस कार्रवाई करनी चाहिए।

उपायुक्त ने विभागों को विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में आम जनता को सूचित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया, ताकि वे इन पहलों का अधिकतम लाभ उठा सकें। डीसी ने आम जनता को आगे भी सार्वजनिक पहंुच शिविर आयोजित करने का आश्वासन दिया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वास्तविक मुद्दों का समाधान उनके दरवाजे पर किया जाए।