5 Dariya News

उपायुक्त सलोनी राय ने उधमपुर में जल जीवन मिशन योजनाओं पर काम की प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

उधमपुर 09-Oct-2023

उपायुक्त उधमपुर सलोनी राय ने जिले में जल जीवन मिशन के तहत किए गए कार्यों की नवीनतम स्थिति का आकलन करने हेतु डीसी कार्यालय परिसर उधमपुर के मिनी कॉन्फ्रेंस हॉल में जल शक्ति विभाग के अधिकारियों और क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के प्रारंभ में कार्यकारी अभियंता जल शक्ति अशोक कुमार शर्मा ने जिले में जल जीवन मिशन योजना के तहत कार्य की वर्तमान प्रगति की जानकारी प्रदान की।

बैठक के दौरान जल जीवन मिशन के तहत कार्य प्रगति की विस्तृत समीक्षा की गई, जिसमें उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों से निर्धारित समय सीमा के भीतर परियोजना के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए अपने प्रयासों की गति में तेजी लाने का आग्रह किया। उन्होंने उप-विभागीय मजिस्ट्रेटों को समीक्षा बैठकें आयोजित करने और अपने-अपने क्षेत्रों में जेजेएम के कार्यान्वयन से संबंधित किसी भी मुद्दे का समाधान करने का निर्देश दिया।

इसके अतिरिक्त, अधिकारियों को सभी आवंटित परियोजनाओं की गुणवत्ता सुनिश्चित करने हेतु नियमित निगरानी का काम सौंपा गया। उपायुक्त ने अधिकारियों को देरी के कारणों की रिपोर्ट करने और संबंधित एसडीएम को किसी भी असफलता के लिए जिम्मेदार ठेकेदारों का विवरण प्रदान करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने अनुमानित समयसीमा के भीतर सभी घरों में नल का पानी उपलब्ध कराने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास करने के महत्व पर बल दिया।