5 Dariya News

डीडीसी उपाध्यक्ष जूही मन्हास पठानिया ने खून क्षेत्र से अमृत कलश यात्रा का नेतृत्व किया

5 Dariya News

उधमपुर 09-Oct-2023

भारत माता की जय, ‘वंदे मातरम‘, ‘हिंदुस्तान जिंदा बाद‘, ‘मेरी माटी मेरा देश‘ जैसे देशभक्तिपूर्ण नारों और ढोल-नगाड़ों के साथ खून ब्लॉक मुख्यालय पर एक प्रभावशाली कलश यात्रा निकाली गई। उपाध्यक्ष जिला विकास परिषद उधमपुर जूही मन्हास पठानिया ने खून क्षेत्र से अमृत कलश यात्रा का नेतृत्व किया लोगों और प्रतिभागियों को पंच प्रण शपथ भी दिलाई गई।

पठानिया ने कहा कि अपने शहीदों के सर्वोच्च बलिदान को याद रखना राष्ट्र का कर्तव्य और दायित्व है। श्री नरेंद्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में भारत सरकार की मेरी माटी मेरा देश पहल ने देश के सही सोच वाले लोगों के साथ तालमेल बिठाया है। देश में राष्ट्रवादी उत्साह और कर्तव्य चेतना की लहर दौड़ गई है। शहीदों के परिवारों को भी इस बात का एहसास हो गया है कि कोई तो है जो इतने दशकों के बाद भी उन्हें याद करता है। इस यात्रा से प्रतिभागियों को ऐतिहासिक स्थलों, प्राचीन मंदिरों और स्थलों का दौरा करने का अवसर मिलता है जो सदियों से देश को आकार देने वाली विरासत और मूल्यों को प्रदर्शित करते हैं। इससे सामूहिक विरासत के प्रति अपनेपन और सम्मान की भावना को बढ़ावा मिलता है।

इसके अलावा, अमृत कलश यात्राएं सामाजिक एकीकरण और एकता के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य कर सकती हैं। ब्लाॅक विकास अधिकारी खून ने देश के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।  इस अवसर पर रोमेश चंद्र गुप्ता सरपंच खून, मनोज वर्मा सरपंच बिलासपुर, निमरता बाली नायब सरपंच खून, वेद शर्मा, शिव राम और स्थानीय लोग उपस्थित थे।