5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ राकेश मन्हास ने बिलावर संभाग में पीएमजीएसवाई सड़क परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

कठुआ 09-Oct-2023

उपायुक्त कठुआ राकेश मन्हास ने डीसी कार्यालय परिसर में पीएमजीएसवाई संभाग बिलावर में निष्पादित कार्यों की प्रगति की समीक्षा हेतु संबंधित अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की। बिलावर पीएमजीएसवाई संभाग द्वारा हासिल की गई प्रगति का मूल्यांकन करते हुए, उपायुक्त को पीएमजीएसवाई संभाग बिलावर द्वारा शुरू की गई सात परियोजनाओं की स्थिति के बारे में बताया गया।

उपायुक्त ने संबंधित ठेकेदारों द्वारा निष्पादित प्रत्येक कार्य की गहन समीक्षा की और उन्हें संबंधित कार्यालय को दैनिक प्रगति रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा, जिसकी साप्ताहिक आधार पर डीसी कार्यालय में समीक्षा की जानी है। उपायुक्त ने कार्यकारी अभियंताओं को सभी कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए गति बढ़ाने का निर्देश दिया, साथ ही निर्धारित समय के भीतर अधिकतम लक्ष्य कार्यों को प्राप्त करने के लिए बाधाओं को दूर करने का भी आह्वान किया। 

लंबित कार्यों के संबंध में डीसी ने निष्पादन एजेंसियों से अपनी ओर से अनावश्यक देरी से बचने का आह्वान किया। उन्होंने टिकाऊ संपत्तियां प्राप्त करने के लिए इन कार्यकारी एजेंसियों द्वारा किए गए सभी कार्यों में गुणवत्ता मानकों का पालन करने पर भी जोर दिया। कुछ कार्यों के पूरा होने में देरी के मुद्दे पर उपायुक्त ने निष्पादन एजेंसियों से बकाएदारों को दंडित करने और काली सूची में डालने का आह्वान किया। बैठक में सीपीओ, पीएमजीएसवाई बिलावर संभाग के संबंधित अधिकारियों और ठेकेदारों ने भाग लिया।