5 Dariya News

जेएंडके बैंक के एमडी और सीईओ ने कठुआ में ग्राहक-बैठक की अध्यक्षता की

स्वस्थ बैंकर-ग्राहक संबंध हमारी पारस्परिक सफलता की नींव है-बलदेव प्रकाश

5 Dariya News

कठुआ 07-Oct-2023

जेएंडके बैंक के एमडी और सीईओ, बलदेव प्रकाश ने जोनल कार्यालय कठुआ में महाप्रबंधक और मंडल प्रमुख जम्मू सुनीत कुमार, जोनल हेड कठुआ संजीव कुमार और बैंक के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में, ग्राहकों से प्रतिक्रिया प्राप्त करने हेतु, बैंक के ग्राहक-पहंुच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में आयोजित एक ग्राहक-बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि स्वस्थ बैंकर-ग्राहक संबंध हमारी पारस्परिक सफलता की नींव है और इन बातचीत के माध्यम से हम आपको बेहतर सेवा देने और इस बंधन को और मजबूत करने के लिए आपकी बात सुनते हैं।

समाज के विभिन्न वर्गों के ग्राहकों के साथ अपनी बातचीत के दौरान, एमडी और सीईओ ने कहा, “ये बैठकें हमें आपको बैंक की कार्यप्रणाली में सुधार के लिए हाल ही में की गई हमारी पहलों से अवगत करवाने में सक्षम बनाती हैं। पिछले दो वर्षों के दौरान हमने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और अपने वार्षिक लक्ष्यों को पूरा करने की राह पर हैं। 

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बैंक आने वाले समय में खुद को देश के डिजिटल रूप से अधिक स्मार्ट वित्तीय संस्थानों में से एक में बदलने की प्रक्रिया में है। “मुझे लगता है कि इस तरह की बातचीत ने हमारे लक्ष्यों की प्राप्ति में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है क्योंकि हम अपनी योजनाओं में ग्राहकों की प्रतिक्रिया के हिस्से के रूप में जरूरतों, अपेक्षाओं और शिकायतों को शामिल करने में सक्षम हैं। और मैं आपको बता दूं कि आपकी प्रतिक्रिया हमें न केवल आपको बेहतर सेवा देने में बल्कि एक स्वस्थ वित्तीय संस्थान के रूप में आगे बढ़ने में हमेशा मदद करती है।”

एमडी और सीईओ ने सभी प्रतिभागियों को धैर्यपूर्वक सुना और उन्हें सभी चर्चा किए गए मुद्दों को हल करने का आश्वासन दिया।बैठक में प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए, बैंक के महाप्रबंधक और मंडल प्रमुख जम्मू, सुनीत कुमार ने बैंक-ग्राहक संचार के महत्व पर प्रकाश डाला और ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए बैंक के उत्पादों और सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए फीडबैक के महत्व को रेखांकित किया।

उन्होंने कहा, “वर्तमान नेतृत्व के तहत, बैंक के दृष्टिकोण और संचालन में बड़ा बदलाव आया है। हमने अपने प्रदर्शन मापदंडों में नए मानक स्थापित किए हैं, जैसे कि पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान हमारा अब तक का उच्चतम वार्षिक लाभ और प्रमुख वित्तीय अनुपात में बड़ा सुधार। साथ ही बैंक अपने अत्याधुनिक डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से विश्व स्तरीय बैंकिंग सुविधाओं का विस्तार करने में प्रगति करते हुए उद्योग-सर्वोत्तम व्यावसायिक प्रथाओं और प्रक्रियाओं को अपना रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘‘बैंक इन पॉकेट‘ फील के साथ हाल ही में लॉन्च किया गया एक डिजिटल प्लेटफॉर्म-एमपे डिलाइट -हमारे ग्राहकों के लिए सबसे अधिक ग्राहक-अनुकूल और सुविधा संपन्न ऐप बनने के लिए जल्द ही अतिरिक्त सुविधाएं पेश करेगा।‘‘इससे पहले, इस अवसर पर बैंक के प्रति अपना समर्थन और सहयोग व्यक्त करते हुए, प्रतिभागियों ने बैंक के अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रबंधन को बधाई दी और इसके पहंच कार्यक्रम की सराहना की। 

बैठक में अपने विचार और चिंताएँ व्यक्त करते हुए, प्रतिभागियों ने आशा व्यक्त की कि बैंक उनकी प्रतिक्रिया पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देगा और उनकी वास्तविक अपेक्षाओं को पूरा करेगा। उन्होंने बैंक से भविष्य में भी इस तरह की बातचीत जारी रखने का आग्रह किया ताकि रिश्ते ताजा और मजबूत होते रहें। बैठक का समापन जोनल प्रमुख संजीव कुमार द्वारा प्रस्तुत धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ, जिन्होंने इस अवसर पर सभी गणमान्य व्यक्तियों और प्रतिभागियों के प्रति आभार व्यक्त किया।