5 Dariya News

रामलीला के किरदार को निखार रहे कलाकार, खरड़ में 13 अक्टूबर से शुरू होगा मंचन

देर रात तक अभ्यास कर रहे हैं रामलीला के कलाकार - प्रेम प्रकाश

5 Dariya News

खरड़ 07-Oct-2023

श्री रामलीला कमेटी दशहरा ग्राउंड खरड़ के कलाकारों द्वारा रोजाना देर रात तक अभ्यास करके अपने-अपने अभिनय को निखारा जा रहा है यह जानकारी श्री रामलीला कमेटी के निर्देशक प्रेम प्रकाश शर्मा ने दी । उन्होंने बताया कि रामलीला के ज्यादातर कलाकार दुकानदार और नौकरीपेशा है, इसलिए वह रात्रि 9:30 बजे से लेकर 12:00 बजे तक श्री रामलीला के मंचन का अभ्यास करते हैं। उन्होंने बताया कि पिछले 35 वर्षों से श्री रामलीला कमेटी के प्रधान श्री जवाहर लाल शर्मा के आशीर्वाद से रामलीला का आयोजन करवाया जाता है। श्री शर्मा ने बताया कि आज सीता हरण के देश का अभ्यास किया गया जिसमें लंकापति नरेश रावण के द्वारा माता जानकी जी का हरण की लीला का अभ्यास किया गया। 

श्री रामलीला कमेटी के ही वरिष्ठ सदस्य प्रिंसिपल जतिंदर गुप्ता ने बताया कि रामलीला का मंचन 13 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। श्री राम लीला के मंचन का उद्धघाटन श्रोमणि अकाली दल के हल्का इंचार्ज रंजीत सिंह गिल अपने करकमलों द्वारा करेंगे इस अवसर पर नगर काउन्सिल की प्रधान श्रीमती जसप्रीत कौर लोंगिया, समाजसेवी भूपिंदर सिंह काला भी उपस्थित होंगे।

उन्होंने बताया कि भगवान जी लीला से बुराई पर अच्छाई की जीत के साथ माता पिता का सत्कार, माता पिता के आदेशों की पलना, विविधता में एकता, ऐश्‍वर्य से बढ़कर रिश्‍ते, अच्छी संगति का महत्व, सच्ची भक्ति और समर्पितता, सबसे समान व्यवहार, भगवान में विश्वास की शक्ति, प्यार और दया जैसी अन्य सिख जीवन में सिखने को मिलती है। इस अवसर पर श्री रामलीला कमेटी के प्रधान श्री जवाहर लाल शर्मा, हर्ष शरणा, जुझार सिंह लोंगिया, प्रदीप वेद, मंजीत सिंह बैदवान, अश्वनी शर्मा, मुकेश शर्मा, हेमंत शर्मा, रवि सोहल, कर्ण आनंद हैप्पी आदि उपस्थित थे।