5 Dariya News

आम आदमी क्लिनिक में लोगो को मिल रही है बढ़िया सेहत सहुलते - सिविल सर्जन

अभी तक जिले के क्लिनिक डेढ़ लाख से ऊपर लोगो ने लिया लाभ

5 Dariya News

फाजिल्का 06-Oct-2023

जिले में  नए बने आम आदमी क्लिनिक लोगो को बढ़िया सेहत सहूलते प्रदान कर रहे है और  सरकार की उम्मीदों पर आम आदमी क्लिनिक खरे साबित हो रहे है।क्लिनिक पर डॉक्टरी सलाह के साथ टैस्ट आदि फ्री हो रहे है। । यह बात सिविल सर्जन डॉक्टर सतीश गोयल ने आम आदमी क्लिनिक द्वारा लोगो को मिल रही सेहत सहुलतो के बारे में कही।  इस दौरान उन्होंने  स्टाफ की तरफ से दी जा रही सेवाए के प्रति संतुष्ट जाहिर  करते हुए कहा कि सरकार की तरफ से जिस मकसद से आम आदमी क्लिनिक खोले थे उसमे वह कामयाब हुए है जहा लोगो को  दवाइया और टेस्ट की सुविधा लोगो को मुफ्त मिल रही है और क्लिनिक लोगो के लिए वरदान साबित हो रहे है।

क्लिनिक पर दवाइयों की कोई कमी नही है  और लोगो को सभी जरूरी दवाइया मुफ्त मिल रही है। उन्होंने कहा कि अभी जिले में कुल 23 आम आदमी क्लिनिक चल रहे है जिसमे डॉक्टर, फार्मेसी अफसर और क्लिनिकल असिस्टेंट  को लगाया गया है। जिसमे अभी शुरुआती समय में ही लोगो का  क्लिनिक पर विश्वास बनने लगा  और नए खुले क्लिनिक में  अभी तक 172353मरीजों की ओ पी डी हुई  और 28220 लोगो के खून के टेस्ट किए गए है।

उन्होंने स्टाफ से अपील की है मरीजों के लिए दवाइया और जरूरी सामान की कोई कमी नही आने पाए और हर अधिकारी और कर्मचारी ईमानदारी से अपनी ड्यूटी करे ताकि लोगो को ज्यादा से ज्यादा सेहत सहुलते मिल सके। उन्होंने कहा कि सरकार का जोर लोगो को बढ़िया सेहत सहुलते देने पर है ताकि लोगो को छोटी मोटी तकलीफ के लिए सिविल अस्पताल या प्राइवेट हस्पताल न जाना पड़े बल्कि क्लिनिक पर ही डॉक्टरी जांच टेस्ट और दवाइया मिल सके जिसके तहत लोगो के लिए आम आदमी क्लिनिक वरदान साबित हो रहे है।