5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ ने बनी, परिधीय क्षेत्रों का व्यापक दौरा किया

5 Dariya News

कठुआ 05-Oct-2023

उपायुक्त कठुआ राकेश मन्हास ने बनी उप-मंडल का व्यापक दौरा किया, जहां उन्होंने इसके परिधीय क्षेत्रों के पर्यटन परिदृश्य का जायजा लेने के अतिरिक्त चल रही कईं परियोजनाओं का निरीक्षण किया।उपायुक्त के साथ सीईओ बसोहली बनी विकास प्राधिकरण और एसडीएम बनी भी थे। उन्होंने पर्यटन विभाग की संपत्तियों का निरीक्षण किया और 450 कनाल भूमि के अधिग्रहण की स्थिति के बारे में जानकारी ली, जहां पर्यटन के साथ-साथ सुविधाएं बढ़ाने की संभावनाएं तलाशी जाएंगी।

उपायुक्त ने जेएंडके स्पोर्ट्स काउंसिल द्वारा सरथल में बनाए जाने वाले स्पोर्ट्स स्टेडियम के लिए साइट का दौरा किया और अब तक हुई प्रगति का मूल्यांकन किया।सरथल में मत्स्य पालन विभाग के ट्राउट मछली केंद्र का निरीक्षण करते समय, उपायुक्त को एडी मत्स्य पालन द्वारा क्षेत्र के मत्स्य पालन परिदृश्य और कृषक समुदाय को उचित सहायता प्रदान करने की दिशा में विभागीय प्रयासों से अवगत करवाया गया। 

उपायुक्त ने बनी में कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा स्थापित आलू बीज विकास फार्म का भी निरीक्षण किया, जिसके लिए क्षेत्र में बेमौसमी खेती को प्रोत्साहित करने के लिए 110 कनाल भूमि आवंटित की गई है। उन्होंने सीएओ कठुआ को बेमौसमी कृषि गतिविधियों को अपनाकर अपनी आय बढ़ाने के लिए स्थानीय कृषक समुदाय को साथ लेने का निर्देश दिया।

लोवांग गांव में उपायुक्त ने पीआरआई और स्थानीय लोगों की शिकायतों और मांगों को सुना और उनके शीघ्र निवारण का आश्वासन दिया।इस अवसर पर बोलते हुए, उपायुक्त ने कहा कि सरथल क्षेत्र का दौरा करने की पहल पर्यटन से संबंधित बुनियादी ढांचे के बारे में प्रत्यक्ष जानकारी प्राप्त करने और सुरम्य घाटी और आसपास के क्षेत्रों में पर्यटन अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए भव्य कार्यक्रमों के आयोजन की संभावनाओं का पता लगाने के लिए है।