5 Dariya News

सलाहकार भटनागर ने श्रीनगर में 29वीं जूनियर नेशनल थांग-ता चैम्पियनशिप 2023 के पदक विजेताओं को सम्मानित किया

5 Dariya News

श्रीनगर 05-Oct-2023

उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने पोलो ग्राउंड के मल्टीपर्पज इंडोर हॉल में 29वीं जूनियर नेशनल थांग-ता चैंपियनशिप 2023 के पदक सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के हर कोने में खेल के बुनियादी ढांचे को बढ़ाया गया है, जो यहां खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप का आयोजन जम्मू-कश्मीर थांग-ता एसोसिएशन द्वारा थांग-ता फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में, जम्मू-कश्मीर स्पोर्ट्स काउंसिल के प्रायोजन के साथ किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए सलाहकार भटनागर ने कहा कि यह देखना उल्लेखनीय है कि हमारे देश के सभी हिस्सों से 550 से अधिक प्रतिभागी इस अनूठी चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। चैंपियनशिप में प्रतिभागियों के बीच प्रतिस्पर्धात्मक मुकाबले देखने को मिले जो युवाओं के बीच इसकी लोकप्रियता को दर्शाता है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि सभी जिलों के युवाओं की सक्रिय भागीदारी के साथ यह खेल जम्मू-कश्मीर में भी लोकप्रिय हो रहा है।

इसके अतिरिक्त सलाहकार ने कहा कि वर्तमान एलजी के नेतृत्व वाला प्रशासन हर क्षेत्र में युवाओं के सशक्तिकरण हेतु प्रतिबद्ध है और हर क्षेत्र में युवा प्रतिभाओं का लगातार पोषण और जश्न मना रहा है।सलाहकार भटनागर ने पदक विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि ऐसे आयोजन न केवल व्यक्तिगत विकास और शारीरिक फिटनेस के लिए मंच के रूप में काम करते हैं बल्कि प्रतिभागियों में अनुशासन और आत्मविश्वास भी पैदा करते हैं।

सलाहकार ने भविष्य में उत्कृष्टता की क्षमता को पहचानते हुए, इस उल्लेखनीय आयोजन की मेजबानी में खेल परिषद के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने चैंपियनशिप के सफल समापन के लिए जम्मू-कश्मीर थांग-ता एसोसिएशन की आयोजन समिति को भी बधाई दी।सम्मान समारोह के दौरान, हरियाणा को समग्र टीम चैंपियन घोषित किया गया, मणिपुर को प्रथम उपविजेता और जम्मू-कश्मीर को चैंपियनशिप का दूसरा उपविजेता घोषित किया गया।

संख्या 1683