5 Dariya News

उपायुक्त उधमपुर सलोनी राय ने मुख्य सचिव के निर्देशों पर की गई कार्रवाई की समीक्षा की

5 Dariya News

उधमपुर 04-Oct-2023

उपायुक्त उधमपुर सलोनी राय ने 22 सितंबर को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान लिए गए निर्णयों पर की गई कार्रवाई की समीक्षा हेतु डीसी कार्यालय परिसर, उधमपुर के कॉन्फ्रेंस हॉल में एक बैठक बुलाई, जिसके दौरान उपायुक्त ने मुख्य सचिव की बैठक में लिये गये निर्णयों को लेकर विभिन्न क्षेत्रों में हुई प्रगति की सूक्ष्मता से समीक्षा की। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए अपने-अपने विभागों में इन निर्णयों के पूर्ण और ईमानदारी से कार्यान्वयन की आवश्यकता पर बल दिया।

संबंधित विभागों को पीआरआई सदस्यों की सहायता से जिले में बेरोजगार युवाओं का सर्वेक्षण करने और एक व्यापक जिला रोजगार योजना तैयार करने का निर्देश दिया गया।खेल विभाग को खेल गतिविधियों का आयोजन करने, हितधारकों को सक्रिय रूप से शामिल करने का काम सौंपा गया।पुश्पकृशि विभाग को उधमपुर शहर की सुंदरता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया गया। जल शक्ति विभाग को जेजेएम योजना के तहत लंबित नल कनेक्शनों के प्रावधान में तेजी लाने का निर्देश दिया गया।

पीडब्ल्यूडी विभाग से विकासात्मक परियोजनाओं के निष्पादन में तेजी लाने का आग्रह किया गया। जिले में पर्यटन स्थलों के विकास हेतु जिला पर्यटन योजना की तैयारी के संबंध में समीक्षा की गई। शिक्षा विभाग को सकल नामांकन अनुपात को बढ़ावा देने, स्कूल छोड़ने की दर को कम करने और स्कूलों में कार्यात्मक शौचालय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। सीईओ एमसी को गंदगी फैलाने वाले व्यक्तियों पर जुर्माना लगाने का भी निर्देश दिया गया।

उपायुक्त ने उधमपुर जिले के विकास और कल्याण को आगे बढ़ाने में इन कार्यों के महत्व पर जोर दिया, और सभी अधिकारियों से निर्देशों को अत्यंत समर्पण और दक्षता के साथ निष्पादित करने का आग्रह किया।